12 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को सात विधानसभा क्षेत्र से कुल 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। पर्चा भरने वालों में एक मंत्री और दो विधायक भी शामिल हैं। मल्हनी और मछलीशहर सीट से सोमवार को किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया ।12-candidates-have-filed-nomination_1487015983
 
पर्चा दाखिला को लेकर काफी गहमा गहमी रही। कई प्रत्याशी भारी जुलूस के साथ नामांकन करने पहुंचे थे। हालांकि पुलिस ने जुलूस को कलेक्ट्रेट गेट से पहले ही रोक दिया। जुलूस को रोकने को लेकर कलेक्ट्रेट मुख्य द्वारा पर मंत्री शैलेंद्र यादव और पुलिस अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई।

नामांकन के लिए सोमवार को तीसरा दिन था। कलेक्ट्रेट के सभी गेटों पर सुबह से ही पुलिस का पहरा बैठा दिया गया था। सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम के बीच प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। शेखपुर तिराहे के पास लगे बैरियर पर ही प्रत्याशियों के वाहन रोक दिए गए।

शेखपुर से जुलूस के साथ प्रत्याशी पैदल कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्ट्रेट मुख्य द्वार पर ही पुलिस ने जुलूस को रोक दिया। प्रत्याशी उनके प्रस्तावक और अधिवक्ता को ही अंदर जाने दिया गया। शाहगंज के विधायक एवं नियोजन और ऊर्जा राज्य मंत्री शैलेंद्र यादव ललई जब अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट गेट पर पहुंचे तो प्रस्तावक

और अधिवक्ता के अलावा भी कुछ समर्थक उनके साथ अंदर घुसने की कोशिश किए। जिन्हें पुलिस ने रोक दिया। इसी बात पर मंत्री शैंलेंद्र यादव एवं पुलिस अधिकारियों में कहासुनी भी हुई। बहरहाल पुलिस ने प्रस्तावकों के अलावा किसी को भी उनके साथ अंदर जाने नहीं दिया।

शैलेंद्र ललई के अलावा बदलापुर से सपा विधायक ओमप्रकाश दुबे बाबा मड़ियाहूं से सपा की विधायक श्रद्धा यादव, बसपा के भोलानाथ शुक्ला, जफराबाद से बसपा प्रत्याशी संजीव उपाध्याय, भाजपा प्रत्याशी डा. हरेंद्र प्रसाद सिंह, केराकत से सपा प्रत्याशी संजय सरोज ने नामांकन दाखिल किया।

इनके अलावा जौनपुर सदर सीट से महा क्रांतिदल से रईश अहमद, मड़ियाहूं से निर्दल सतीश शुक्ल, जफराबाद से निर्दल राजेंद्र प्रसाद यादव, निर्दल रामलखन चौहान, मुंगराबादशाहपुर विधानसभा सीट से निर्दल उम्मीदवार के रूप में मुश्ताक अहमद ने पर्चा दाखिल किया। अभी तक दाखिल किए गए नामांकन में जफराबाद से सबसे अधिक चार प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया है।