Monday , June 13 2022
Home / पूर्वांचल / वाराणसी / ट्रक की चपेट में आने से छात्र की मौत

ट्रक की चपेट में आने से छात्र की मौत

subsequently-the-police-explain-lhrtara-angry-people_1481662457मंडुवाडीह-लहरतारा मार्ग पर मंगलवार को शिवदासपुर मोड़ स्थित वाहन शोरूम के सामने गेहूं लदे ट्रक की टक्कर से बाइक सवार छात्र अमन सिंह की मौत हो गई जबकि उसकी चचेरी बहन मनीषा सिंह गंभीर रूप से घायल हो गई। मनीषा को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। मनीषा के साथ अमन नौवीं कक्षा में पढ़ता था। हादसे से गुस्साए लोगों ने पीछा कर ट्रक रोकने के बाद चालक की जमकर पिटाई की। ट्रक को आग के हवाले करने के बाद मंडुवाडीह-लहरतारा मार्ग जाम कर दिया। सूचना पर कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी ने स्थिति संभाली।
 
उन्होंने भरोसा दिलाया कि इलाकाई लोगों की मांग के अनुसार लहरतारा चौराहा के समीप हाईगेज बैरियर लगाया जाएगा और नो इंट्री में बड़े वाहन नहीं आने पाएंगे। इसके बाद जाम समाप्त हुआ और पुलिस शव पोस्टमार्टम के लिए ले जा सकी। हादसे के वक्त अमन हेलमेट नहीं पहने था। यदि हेलमेट पहने होता तो शायद जान बच जाती। मंडुवाडीह पुलिस ने ट्रक को सीजकर चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।  

जंसा के खेवली भतसार निवासी कमलेश सिंह का छोटा बेटा अमन लहरतारा स्थित एक निजी स्कूल में कक्षा नौ का छात्र था। उसकी चचेरी बहन मनीषा भी उसके क्लास में पढ़ती है। दोनों रोजाना घर से बाइक से आते-जाते थे। मंगलवार की शाम चार बजे छुट्टी होने के बाद दोनों घर लौट रहे थे। स्कूल से लहरतारा चौराहे की तरफ अभी वे थोड़ी ही आगे शिवदासपुर मोड़ के पास पहुंचे थे कि ट्रक ने टक्कर मार दी। अमन का सिर और मनीषा का पैर ट्रक से कुचल गया।

डीएलडब्ल्यू स्थित एफसीआई गोदाम से गेहूं लाद कर आ रहे इस ट्रक को स्थानीय लोगों ने पीछा कर रोक लिया और चालक की जमकर पिटाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। फिर ट्रक को आगे के हवाले करने के बाद सड़क जाम कर दी। मंडुवाडीह समेत पांच थानों की फोर्स, क्यूआरटी, फायरब्रिगेड की गाड़ी के साथ डीएम-एसएसपी मौके पर पहुंचे। गुस्साए लोगों की इस दौरान पुलिस से नोेकझोंक भी हुई। डीएम योगेश्वर राम मिश्र और एसएसपी नितिन तिवारी के आश्वासन पर डेढ़ घंटे बाद शाम साढ़े पांच बजे जाम समाप्त हुआ।