Monday , June 13 2022
Home / पूर्वांचल / मऊ / छुट्टी के बाद खुले बैंक भीड़ हुई अनियंत्रित

छुट्टी के बाद खुले बैंक भीड़ हुई अनियंत्रित

muglpura-to-withdraw-money-at-the-state-bank-were-long-queues-of-people_1481648915लगातार तीन दिन तक बैंक बंद होने के बाद मंगलवार को खुले बैंक एवं एटीएम पर जुटी भीड़ शहर से लेकर गांव तक अनियंत्रित नजर आई। इस दौरान कई स्थानों पर चक्काजाम किया गया। इसके चलते शहर क्षेत्र में जगह-जगह जाम लग गया। इसे नियंत्रित करने में पुलिस को भी पसीने बहाने पड़े। सूरजपुर में तो बैंक बंद होने के  बाद कुछ खास लोगों को कैश वितरण किए जाने पर ग्रामीणों ने हंगामा किया। 
 
मंगलवार को शहर में मिर्जाहादीपुरा, गाजीपुर तिराहा, नरईबांध, रौजा सहित हर बैंकों पर लोगों की लंबी-लंबी लाइन लगी रही। पैसा निकालने के लिए लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ा। लोग परेशान हाल बैंक पर जमे रहे और रह-रहकर नाराज भी होते रहे। पुलिस को इन्हें नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। यही हाल ग्रामीण क्षेत्रों का भी रहा। 

सूरजपुर संवाददाता के अनुसार स्थानीय यूनियन बैंक की शाखा पर तीन दिनों के अवकाश के बाद मंगलवार की सुबह से ही कैश की निकासी के लिए लोगों ने लाइन लगा दी। बैंक खुलने पर नो कैश का बोर्ड देखकर लोगों ने नाराजगी जाहिर की लेकिन वह मायूस होकर घर वापस लौट गए। इसके बाद शाम के समय कैश आने की खबर मिलने के बाद कैश के लिए कुछ लोग पहुंचे। बैंक द्वारा कैश न दिए जाने पर उनका गुस्सा भड़कने लगा। शाम के साढ़े पांच बजे के करीब लोगों ने बैंक के सामने हंगामा शुरू कर दिया। 

लोगों का आरोप था कि  बैंककर्मी कुछ खास-खास लोगों को कैश दे रहे थे जबकि अन्य लोगों को वापस कर रहे थे। सूचना पर मधुबन थाने से दरोगा पहुंचे। लोगों ने बताया कि बैंक कर्मचारी शाम के समय मोटी कैश की निकासी कुछ खास लोगों के लिए कर रहे हैं। इस पर पुलिस कर्मचारियों ने मामला शांत कराया।