उन्नाव में चेकिंग के दौरान पकड़ा गया 60 लाख रुपया

आज रात अजगैन और सोहरामऊ में स्टैटिक टीम के साथ नवाबगंज टोल प्लाजा के पास ट्रैवलर वैन से 60 लाख की नकदी बरामद की गई है। वाहन में चालक के अलावा तीन लोग पुलिस को मिले है। जिन्होंने यह रुपया बैंक अाफ इंडिया के अलग-अलग एटीएम में डालने के लिए ले जाने की बात कही है। रुपये से संबंधित कागजात न दिखाने पर चालक और उनके साथियों समेत कैश वैन को थाने ले जाया गया है। चालक और उसके साथियों से पूछताछ की जा रही है। सीओ ने बताया कि आयकर अधिकारियों को जानकारी दे गई है।

सीओ हसनगंज स्वतंत्र कुमार के निर्देशन में चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के तहत अजगैन और सोहरामऊ एसओ ने स्टैटिक टीम की मदद से देर रात एक ट्रैवलर वैन रोकी। तलाशी लेने पर उसमें भारी मात्रा में 500, 2000 के नोट पाए गए। चालक सौरभा निवासी मालीपुर से अंबेडकरनगर से पूछताछ की गई तो पहले उसने बताया कि लखनऊ के चेस्ट से रुपये निकालकर हजरतगंज की बैंक आफ इंडिया के सभी एटीएम में डालने ले जा रहे थे।

पुलिस ने पूछा तो लखनऊ जाना जाना था तो उन्नाव क्या कर रहे हो तो वह अपनी बात पर फंसते नजर आए और खुद को कानपुर से लखनऊ जाना बताया। रुपये से संबंधित कागजात न दिखा पाने के चलते आयकर अधिकारियों को सूचना दी गई। आयकर अधिकारियों की मौजूदगी में रुपये की तलाशी ली गई तो 60 लाख की रकम मिली। आयकर टीम के अधिकारी रुपयाेें की जांच कर रहे है। सीओ ने बताया कि रुपये से संबंधित कागजात दिखाने पर अवमुक्त किया जाएगा।