Tuesday , June 14 2022
Home / खेल / आज से विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज करेगी पीवी सिंधू

आज से विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज करेगी पीवी सिंधू

pv-sindhu-_5850c4448a99dभारत की नयी सनसनी पीवी सिंधू विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को ग्रुप बी में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागूची के खिलाफ मैच से करेंगी। सिंधु इस साल पूरे फॉर्म में है और हर टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने ओलंपिक में सिल्वर मैडल जीतने के बाद चाइना ओपन का खिताब जीतने के अलावा हांगकांग ओपन में उप विजेता बनने का गौरव हासिल किया था। सिंधू इससे पहले 3 बार यामागूची के खिलाफ खेल चुकी हैं और दो बार उन्हें शिकस्त दे चुकी हैं।

उन्होंने यामागूची को इस साल उबेर कप में 21-11,21-18 से और गत वर्ष मकाऊ ओपन में 21-8,15-21 ,21-16 से हराया था। चाइना ओपन में जीत से सिंधू को 11000 अंक मिले और हांगकांग फाइनल में जगह बनाकर उन्होंने दुबई के लिए पहली बार टिकट कटाई। उन्होंने इस दौरान हमवतन साइना नेहवाल, जापान की सयाका सातो और मिनात्सु मितानी और थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक को पछाड़ा।

डेस्टिनेशन दुबई रैंकिंग में शीर्ष आठ में रहने वाले खिलाड़ियों को ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिलता है और ग्रुप बी में मौजूद सिंधू की राह आसान नहीं होगी। सिंधू के ग्रुप में ओलंपिक और विश्व चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन तथा चीन की सुन यू हैं।