Tuesday , June 14 2022
Home / खेल / एशेज सीरीज में भी होगा गुलाबी गेंद का प्रयोग

एशेज सीरीज में भी होगा गुलाबी गेंद का प्रयोग

ashes-series-_5850c39873d49इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हर साल खेली जाने वाली बहुचर्चित एशेज सीरीज में इस बार कुछ नया होने जा रहा है. पांच टेस्ट मैच की इस सीरीज में दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा, जो एडिलेड ओवल में 2 से 6 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। यह एशेज सीरीज का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन के गाबा में 23 नवंबर को खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे यानी 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

सीराज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 2018 में चार जनवरी से आठ जनवरी के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच भी खेलेगी। गौरतलब है कि एशेज सीरीज क्रिकेट इतिहास में सबसे चर्चित सीरीज है और इस पर पूरी दुनिया की नजर रहती है।

हालांकि क्रिकेट की शुरुआत करने वाले इंग्लैंड में गुलाबी गेंद से एशेज खेलने की परंपरा नहीं है लेकिन एशेज में पहली बार हो रहे डे-नाईट टेस्ट को लेकर क्रिकेट फेन्स काफी उत्साहित होंगे। इंग्लैंड की टीम फिलहाल भारत के दौरे पर है और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार चुकी है। ऑस्ट्रेलिया भी पिछले कुछ समय से टेस्ट मैचों में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है और ऐसे में यह सीरीज जीतना दोनों ही टीमों के लिए बहुत ज्यादा मायने रखेगी।