Monday , June 13 2022
Home / प्रादेशिक / बिहार / बिहार : आयकर विभाग का छापा, कपड़ा मिल के मालिक के करोड़ों रुपये जब्त

बिहार : आयकर विभाग का छापा, कपड़ा मिल के मालिक के करोड़ों रुपये जब्त

14_12_2016-income_taxगाया में एक कॉटन मिल के मालिक के बैंक एकाउंट से आयकर विभाग ने दूसरे के नाम पर जमा करोड़ों (तकरीबन 7 करोड़ ) रुपए फिक्स डिपॉजिट के कागजात को जब्त कर लिए हैं।

पटना [जेएनएन]।बिना बताये दूसरे के नाम पर करोड़ों रुपए जमा करने का मामला सामने आया है। आयकर विभाग की ओर से एमपीआई कॉटेन मील के मालिक मोति बाबू के घर पर हुई छापेमारी के बाद ये मामला सामने आया है। अभी तक करीब सात करोड़ रुपए के ऐसे साक्ष्य मिले हैं। जांच जारी है।

गया में कपड़ा व्यवसायी और एमपीआई कॉटेन मील के मालिक मोति बाबू के घर पर आयकर विभाग ने मंगलवार की शाम 4 बजे के आस पास छापेमारी की।मोति बाबू पर दूसरे के नाम अपने काले धन को जमा कर सफेद करने की शिकायत मिली थी। शिकायत के आलोक में आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार की शाम 4 बजे छापेमारी की। इनके घर से कई फिक्स डिपॉजिट के कागज मिले हैं।

आयकर विभाग की ओर से हुई जांच में यह सामने आया कि ये दूसरे के नाम पर जमा हुए हैं। आयकर विभाग ने दूसरे के नाम पर जमा करोड़ों (तकरीबन 7 करोड़ ) रुपए फिक्स डिपॉजिट के कागजात को जब्त कर लिए हैं।

ये सारे पैसा गया के जीबी रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया में जमा किए गए थे। आयकर विभाग की टीम फिलहाल बैंक और मोति बाबू के घर की जांच कर रही है। मोती बाबू पटवाटोली में चल रहे लगभग 8 हजार लूम में एक बड़े लूम संचालक हैं। इनके यहां सैकड़ों की संख्या में कामगार कार्य करते हैं।

बैंक की भूमिका की शुरु हुई जांच

आयकर विभाग की ओर से बैंक की भूमिका की जांच शुरु हो गई है। आयकर विभाग को मोति बाबू के घर से लाखों रुपए के नए नोट भी मिले हैं। आयकर विभाग की टीम इसकी जांच कर रही है, ये पैसा कैसे मोति बाबू के पास आए।