Monday , June 13 2022
Home / प्रादेशिक / उत्तर प्रदेश / बड़ी खबर: हिल गया राजस्थान, सड़क पर बिखरा लोगों का मांस

बड़ी खबर: हिल गया राजस्थान, सड़क पर बिखरा लोगों का मांस

14aug14395465076_llनईदिल्ली: राजस्थान के अजमेर जिले में शुक्रवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-8) पर एक भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि सड़क पर लोगों का मांस बिखर गया। जिले के मांगलियावास के पास हुए इस हादसे में अन्य 5 घायल हुए हैं. इनमें से 3 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार एक ट्रेलर डिवाइडर तोड़ते हुए सामने आ रहे टेंपो को अपनी चपेट में ले लिया।

जानकारी के अनुसार अनियंत्रित ट्रेलर की यह टक्कर इतनी भीषण थी कि टेंपो में सवार चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि 5 घायलों में से तीन गंभीर रूप से जख्मी हो गए।
इस हादसे के बाद हाईवे पर पलटे ट्रक से एक अन्य कार भी टकरा गई. इस टक्कर में कार सवार 4 लोग घायल हो गए। हालांकि घायलों को गंभीर चोटें नहीं आई और अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्‌टी दे दी गई।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सड़क हादसों में हर साल 10,000 लोग गंवाते हैं. यहीं इन हादसों में घायल होने वाले लोगों का आंकड़ा तो इसका दोगुना से भी ज्यादा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार राजस्थान में प्रतिवर्ष 25000 लोग सड़क हादसों में घायल होते हैं। दुपहिया वाहनों में मरने वालों में अधिकांश की जान महज इसलिए चली जाती है क्यों कि वे हेलमेट नहीं पहने होते अथवा चालान के डर से कामचलाऊ अथवा नॉन आईएसआई मार्का हेलमेट लगाए होते हैं।