मऊ : विधायक बैजनाथ से मांगी 17 लाख की रंगदारी

मुहम्मदाबाद गोहना के वर्तमान विधायक बैजनाथ पासवान से जिला जेल में बंद अपराधी राजू कन्नौजिया की तरफ से रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। विधायक ने इस संबंध में शनिवार को चिरैयाकोट थाने में तहरीर भी दिए। साथ ही मुख्यमंत्री से गुहार लगाने के लिए वह लखनऊ रवाना हो गए।extortion_1463858426
 
 मुहम्मदाबाद गोहना विधानसभा के विधायक बैजनाथ पासवान 20 जनवरी को दिन में चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के  ग्राम पचीस्ता में एक सड़क दुर्घटना में घायल शंभू यादव को देखने गए थे। उनका कहना है कि इसी दौरान उनकी मोबाइल पर फोन आया।

फोन करने वाले ने अपना परिचय राजू कन्नौजिया के रुप में दिया। बोला मैं राजू कन्नौजिया जेल से बोल रहा हूं। दो दिन के अंदर मेरे यहां 17 लाख रुपया पहुंचा दो, नहीं तो तुम्हारी हत्या कर दी जाएगी। धमकी मिलने से परेशान विधायक वहां से तुरंत चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के कमालुदीनपुर गांव स्थित अपने आवास आए। बोले वो डर के मारे कई दिनों तक घर से नहीं निकले।

पुलिस से बात करने पर उन्होंने शनिवार को थानाध्यक्ष को बुलाकर तहरीर दिया। तहरीर देने के बाद उन्होंने शनिवार को ही मुख्यमंत्री से बात की। इसके बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो गए। विधायक बैजनाथ पासवान की मानें तो इस घटना से वो काफी भयभीत है।

बोले इस संबंध में वो लिखित रुप से पुलिस को और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी दे चुकें हैं। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक मुनिराज का कहना है कि विधायक को धमकी देने के मामले को गंभीरता से लिया गया है। मामले में जांच पड़ताल चल रही है।