Monday , June 13 2022
Home / पूर्वांचल / गोरखपुर / BJP स्‍टीकर के साथ तैयार है TVS की 248 नई बाइक्‍स, पार्टी नेताओं ने कहा- नहीं है लेना-देना  

BJP स्‍टीकर के साथ तैयार है TVS की 248 नई बाइक्‍स, पार्टी नेताओं ने कहा- नहीं है लेना-देना  

bikes_1481611659गोरखपुर. टीवीएस कंपनी की 248 नई बाइक इन दिनों गोरखपुर के जंगल चंवरी में खड़ी है। इनमें बीजेपी का स्टीकर लगा हुआ है। इस बारे में बीजेपी नेताओं ने कह दिया है कि इन बाइकों से उनका कोई लेना-देना नहीं है। वहीं सूत्रों का कहना है कि इनमें से 188 बाइक का पंजीयन भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय गोरखपुर के बेनीगंज के नाम पर हुआ है। इनका इस्‍तेमाल 2017 की यूपी वि‍धानसभा चुनाव में होगा। हालांकि‍ इसकी पुष्‍टि‍ नहीं हुई है।क्‍या है पूरा मामला…
 
टीवीएस स्पोक की 245 बाइक और जुपिटर मॉडल की 3 स्कूटी गोरखपुर में खोराबार इलाके के जंगल सिकरी गांव में रखी गई हैं।
यह स्थान जंगल और फोरलेन के किनारे है। और गोरखपुर रेलवे जं. से तकरीबन 16 किमी दूर देवरिया रोड पर कुसम्ही जंगल के पास है। यहीं एयरफोर्स के प्रमुख सेंटर्स भी हैं। यहां किसी बिल्डर द्वारा की गई प्‍लॉटिंग के खाली प्लॉट में टेंट डालकर इन बाइकों को रखा गया है। ये सभी बाइक टीवीएस स्पोक मॉडल हैं। इन सभी का कलर सफेद है। पेट्रोल टैंक पर बीजेपी के कमल निशान का स्टीकर लगाया गया है।स्टीकर लगाने वाले युवकों ने कहा कि वे नहीं जानते कि ये गाड़ियां किसकी हैं। वे सभी लखनऊ की एक प्रचार कंपनी के लि‍ए काम करते हैं कंपनी के कहने पर वे यहां आकर इन बाइक पर स्टीकर लगा रहे हैं। बाइक पर एसेसरीज लगाने वाले बाइक मेकैनिकों ने भी केवल इतना कहा कि ये बाइक मोदी की रैली में जानी है।
टीवीएस एजेंसी के एक कर्मचारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि टीवीएस स्पोर्ट्स की 188 बाइक का पंजीयन भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय गोरखपुर के बेनीगंज के नाम पर हुआ है। उन्‍होंने बताया कि‍ यूपी में 2017 के दौरान वि‍धानसभा चुनाव का कामकाज देखने के लि‍ए यह बाइक्‍स बीजेपी के पुराने मेंबर्स को दी जाएंगी। वहीं गोरखपुर आरटीओ एम अंसारी ने बताया कि‍ इस बारे में उन्‍हें कोई जानकारी नहीं है। ऑफि‍स पहुंचकर बता पाऊंगा।
 
करीब 92 लाख रुपए कीमत की है बाइक्‍स
टीवीएस स्पोर्ट्स की एक बाइक की कीमत करीब 37105 रुपए है। कुल 248 बाइक खरीदी गई हैं, इनकी कुल कीमत करीब 92 लाख रुपए है। सूत्रों का कहना है कि‍ मोदी सरकार द्वारा की गई 500-1000 के नोटबंदी के बाद इतनी संख्या में नई बाइक पर बीजेपी का स्टीकर लगाया जाना संदेहास्पद है।
 
क्‍या कहते हैं बीजेपी नेता
बीजेपी के क्षेत्रीय महामंत्री चिरंजीव चौरसिया ने कहा कि उन्हें इसके बारे में कुछ पता नहीं है ।बीजेपी के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी डॉ. सत्येन्द्र सिन्हा कहा कि उन्हें भी इस बारे में कुछ पता नहीं है। इस संबंध में जंगल चंवरी के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनिल पासवान से संपर्क नहीं हो सका। उन्होंने मोबाइल कॉल भी रिसीव नहीं किया।