Monday , June 20 2022
Home / Breaking News / राशन कार्ड वालों के लिए सबसे बड़ी खबर….

राशन कार्ड वालों के लिए सबसे बड़ी खबर….

rashan11नईदिल्ली: राशनकार्ड वालों के लिए बड़ी खबर है। अब सिर्फ राशन कार्ड से राशन नहीं मिलेगा, उसके लिए आधार कार्ड होना भी जरूरी है।

आधार कार्ड से लिंक होने पर ही अब उपभोक्ताओं को राशन मिल सकेगा। इस व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए सहायक पूर्ति अधिकारी शोभा बेंजवाल ने गल्ला विक्रेताओं को तत्काल सभी राशन कार्डो को आधार कार्ड से लिंक करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पोखरी राशन डिपो में 35 हजार यूनिटों के कार्ड लिंक होने हैं, जिसमें पचास प्रतिशत राशन कार्ड ही आधार कार्ड से लिंक हैं।
इसीलिए राशन की कमी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि 18 हजार यूनिट के कार्ड राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा में हैं तथा सत्रह हजार यूनिटों के राशन कार्ड राज्य खाद्य सुरक्षा में हैं।
उन्होंने कहा कि राशन कार्ड और आधार कार्ड लिंक न होने की वजह से उन्हें पचास प्रतिशत यूनिटों पर राशन व चीनी मिलती है। उसमें भी राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तहत गेहूं बंद हो गया है। 
 केवल चावल ही मिलेंगे। सहायक पूर्ति अधिकारी शोभा बेंजवाल ने गल्ला विक्रेताओं को पत्र प्रेषित करते हुए कहा कि प्रत्येक राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाया जाए। उन्होंने कहा कि जो राशन कार्ड धारक अपना राशन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं कराएगा, उसे राशन नहीं मिलेगा।