Monday , June 20 2022
Home / प्रादेशिक / उत्तर प्रदेश / Food Poisoning: मैनपुरी में फूड प्वॉइजनिंग, दावत में खाना खाने से 100 लोगों की बिगड़ी तबीयत, 60 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

Food Poisoning: मैनपुरी में फूड प्वॉइजनिंग, दावत में खाना खाने से 100 लोगों की बिगड़ी तबीयत, 60 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

Food Poisoning in mainpuri

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के किशनी थाना इलाके के एक गांव में शादी में खाना खाने आए लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ गई। करीब 100 लोगों को उल्टियां होने लगीं, जिसमें से करीब 60 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात में ही सीएमओ, एसडीएम और सीओ ने बीमार लोगों का हालचाल जाना।

किशनी थाना इलाके के नन्दपुर मनिगांव के रहने वाले मुन्नालाल जाटव के बेटे श्यामवीर की शादी मोहल्ला सूरजपुर बिधूना जिला औरैया से तय हुई थी। सोमवार को श्यामवीर की बरात जानी थी, जिसके लिए रविवार को मंडप की दावत का खाना बना था।

रविवार शाम नंदपुर और आसपास के गांव के लोगों व रिश्तेदारों ने खाना खाया। रात 9 बजे के बाद कई लोगों को उल्टियां और पेट में दर्द होने लगा। जिससे गांव में हड़कंप मच गया। ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ने पर पुलिस को सूचना दी गई। जिस पर सीएचसी से कई एम्बुलेंस गांव पहुंची। 

एम्बुलेंस से करीब 12 लोगों को पीएचसी कुसमरा और 48 लोगों को सीएचसी किशनी में भर्ती कराया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए बेवर से भी एम्बुलेंस मंगाई गईं। सीएचसी पर प्रभारी अधीक्षक डॉ.अजय भदौरिया के साथ स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने सभी को ओआरएस का घोल पिलाकर और आवश्यक दवाएं दीं।

सूचना पर एसडीएम किशनी जयप्रकाश, सीओ भोगांव चन्द्रकेश सिंह और थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, प्रधान प्रतिनिधि गगन यादव भी अस्पताल पहुंचे और मरीजों से जानकारी ली। रात में ही सीएमओ डॉ. पीपी सिंह अस्पताल पहुंचे और बीमार लोगों से बात की।

सीएमओ डॉ. पीपी सिंह ने सभी की हालत खतरे से बाहर बताई है। उन्होंने बताया कि भीषण गर्मी में खाना जल्दी बनाकर रख लेने के कारण शाम को खाना खाने के बाद लोगों की तबीयत खराब हुई है। हल्के बीमार लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। देर रात तक कई ग्रामीण सीएचसी में भर्ती थे।