Wednesday , February 1 2023
Home / बलिया / लखनऊ : भ्रष्टाचार के मामले में बलिया के अधिशासी अधिकारी निलंबित, स्थानीय निकाय निदेशालय से रहेंगे संबद्ध

लखनऊ : भ्रष्टाचार के मामले में बलिया के अधिशासी अधिकारी निलंबित, स्थानीय निकाय निदेशालय से रहेंगे संबद्ध

भ्रष्टाचार के मामले में बलिया नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी (ईओ) दिनेश कुमार विश्वकर्मा को निलंबित कर दिया गया है। प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है। ईओ को स्थानीय निकाय निदेशालय से संबद्ध कर दिया गया है।

प्रमुख सचिव नगर विकास द्वारा जारी आदेश के मुताबिक अधिशासी अधिकारी दिनेश पर सक्षम स्तर से मंजूरी लिए बिना ही हाईड्रोगारबेज टिपर की खरीद में 648274 रुपये अधिक भुगतान करने समेत कई और वित्तीय अनियमितता के मामलों में लिप्तता पाये जाने पर कार्रवाई की गई है।

इसके अलावा ईओ पर पीपीई सेफ्टी किट, ठेला, ट्राइसाइकिल खरीद में भी सक्षम स्तर से मंजूरी न लेने, क्रय किए गए सामानों को स्टाक रजिस्टर में दर्ज न करने, नगर पालिका द्वारा अधिकृत वाहन स्टैंडों से प्राप्त राजस्व को समय से निकाय कोष में जमा न करने, पीएफएमएस से किए गए भुगतानों से संबंधित पीपीए पर अध्यक्ष से मंजूरी न लिए जाने समेत कई प्रकार की वित्तीय अनियमितता बरतने के भी आरोप हैं। इन आरोपों की जांच प्रस्तावित है। प्रमुख सचिव के आदेश के मुताबिक निलंबन अवधि में दिनेश विश्वकर्मा को आधा ही वेतन मिलेगा। उन्हें न तो महंगाई भत्ता मिलेगा और न ही अन्य कोई भत्ता मिलेगा।

new ad