खेल भावना पर सवाल: हफीज की दो टप्पा खाई गेंद पर वार्नर ने लगाया छक्का, गौतम गंभीर बोले- शर्मनाक

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मैच 11 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया। दुबई में हुए मुकाबले में कंगारू बल्लेबाजों ने अंतिम ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के जबड़े से जीत खींच ली। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 176 रन बनाए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने एक ओवर शेष ऱहते 177 रनों का लक्ष्य पांच के नुकसान पर पूरा कर लिया। इस दौरान मैच में एक ऐसा वाकया हुआ जिसके चलते डेविड वार्नर की खेल भावना पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सवाल उठाए हैं। 

गौतम गंभीर ने बताया शर्मनाक

सेमीफाइनल मैच में जब डेविड वार्नर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस समय मोहम्मद हफीज ओवर फेंकने आए। इस दौरान वार्नर ने एक ऐसे शॉट खेला जिस पर विवाद खड़ा हो गया। दरअसल, हफीज की गेंद डबल बाउंस हुई। जिस पर वार्नर ने छक्का जड़ दिया। नियमों के मुताबिक जब गेंद दो टप्पा खाती है तो अंपायर उसे नो बॉल देता है। अंपायर ने हफीज की इस गेंद को नो बॉल करार दिया। लेकिन वार्नर उस गेंद पर किसी भी तरह का स्ट्रोक लगाने के लिए स्वतंत्र थे। कुल मिलाकर कंगारू बल्लेबाज ने बगैर कोई गेंद जाया किए 7 रन बटोर लिए। जिसके बाद वार्नर की खेल भावना पर सवाल उठाए गए। भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस शर्मनाक बताया और वार्नर की खेल भावना पर सवाल उठाए। उन्होंने अश्विन को टैग करते हुए ट्वीट किया, वार्नर द्वारा खेल की भावना का कितना दयनीय प्रदर्शन! शर्मनाक, इस पर क्या कहते हैं आर अश्विन। 

फिसल गई थी गेंद

ऑस्ट्रेलियाई पारी का आठवां ओवर फेंकने मोहम्मद हफीज आए। इस दरम्यान पहली ही गेंद उनके हाथ से फिसल गई। यह गेंद दो टप्पा खाने के बाद वार्नर के पास पहुंची। उन्होंने बगैर देरी किए मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया। डबल बाउंस के चलते अंपायर केटलबरो ने इसे नो बॉल भी करार दिया। 

नॉकआउट मुकाबले में फिर हारा पाकिस्तान
 
क्रिकेट इतिहास पर नजर डाली जाए तो पाकिस्तान की टीम नॉकआउट मुकाबले में कभी ऑस्ट्रेलिया से जीत नहीं पाई है। पाकिस्तान टी-20 विश्व कप में दुनिया की पहली टीम है जो तीन बार सेमीफाइनल हार चुकी है। इससे पहले साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराया था। जबकि, 2012 में श्रीलंका ने मात दी। वहीं, 2021 में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने शिकस्त दी।

new