Thursday , January 13 2022
Home / प्रादेशिक / उत्तर प्रदेश / वाराणसी आ रहे पीएम मोदी: सिद्धार्थनगर से हेलीकॉप्टर से जनसभा स्थल पहुचेंगे, बाबतपुर से एयर-1 से लौटेंगे दिल्ली

वाराणसी आ रहे पीएम मोदी: सिद्धार्थनगर से हेलीकॉप्टर से जनसभा स्थल पहुचेंगे, बाबतपुर से एयर-1 से लौटेंगे दिल्ली

दीपावली से पहले अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को सौगात देने 25 अक्तूबर को वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री करीब एक घंटे तक रुकेंगे। सिद्धार्थनगर से हेलीकाप्टर से वे वाराणसी के मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। यहां परियोजनाओं के लोकार्पण और आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से वो बाबतपुर एयरपोर्ट से विमान एयर इंडिया-1 से दिल्ली लौट जाएंगे।

स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के वाराणसी पहुंचने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 अक्तूबर के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाने लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर में कार्यक्रम के बाद दोपहर में वाराणसी पहुंचेंगे। वे सिद्धार्थनगर से सेना के हेलीकॉप्टर से वाराणसी में जनसभा स्थल आएंगे।

आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ
यहां पीएम 5236.37 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे और देश की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे। 65 हजार करोड़ रुपये की इस योजना से देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का अभियान चलाया जाएगा।

जनसभा स्थल पर एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था

पीएम मोदी

पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। जनसभा स्थल पर एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ ही पांच स्थानों पर पार्किंग बनाई जा रही है। उधर, पीएम मोदी के आगमन के लिए चार हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। इनमें तीन हेलीकॉप्टर पीएम व उनकी सुरक्षा में तैनात कर्मियों के लिए और एक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए होगा।

पीएम की सभा से पहले बंद होगा रिंग रोड पर आवागमन
पीएम मोदी की जनसभा से पहले रिंग रोड पर आवागमन पूरी तरह बंद कराया जाएगा। जनसभा में आने वाले लोगों के वाहनों को जनसभा से पहले तक छूट दी जाएगी। पीएम के पहुंचने से 30 मिनट पहले सभी तरह के वाहन रिंग रोड पर प्रतिबंधित किए जाएंगे।

विशिष्ट लोगों को जनसभा में किया जाएगा आमंत्रित
पीएम की जनसभा में विशिष्ट लोगों को घर-घर जाकर आमंत्रण दिया जाएगा। सर्किट हाउस में शुक्रवार को हुई बैठक में प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि मुफ्त टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ पार हुआ है। देश की इस उपलब्धि के लिए जितना योगदान वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों एवं हेल्थ वॉरियर्स का है, उससे कहीं ज्यादा योगदान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व एवं सही समय पर लिए गए सही निर्णयों का है।

कन्नौज के सांसद एवं काशी क्षेत्र के प्रभारी सुब्रत पाठक ने कहा कि कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि अपने प्रिय नेता को सुनने के लिए खुद तो जाएं ही अपने साथ केंद्र व राज्य सरकार के लाभार्थियों को सभा में चलने का निमंत्रण दें व उन्हें अपने साथ सभा में चलने का आग्रह करें।

काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि रैली एक सशक्त माध्यम है लोगों को पार्टी से जोड़ने का।  पार्टी ने घर-घर बुलावा देने का निर्णय लिया है, जो 23 अक्तूबर को सुबह से प्रारंभ हो जाएगा।