अखिलेश यादव19 जनवरी से चुनाव प्रचार शुरू कर सकते हैं

CMलखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपना चुनाव अभियान 19 जनवरी से शुरू कर सकते हैं। चुनाव आयोग से चुनाव चिन्ह पर फैसला आने के बाद मुख्यमंत्री लखनऊ में पहले अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करेंगे और साथ ही चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे और प्रचार अभियान के बारे में जानकारी देंगे।

सपा प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी के मुताबिक सभी चीजों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सोमवार या मंगलवार को इनका ऐलान हो जाएगा। सपा सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री संभवत: 19 जनवरी से अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगे और पश्चिमी यूपी में दौरा करेंगे। उनके दौरे की शुरुआत आगरा से हो सकती है। उसी दिन वह अलीगढ़ में रैली करेंगे। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री और उनके स्टार प्रचारकों के लिए कई हेलीकॉप्टर भी बुक कराए गए हैं।

समाजवादी पार्टी में चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ को लेकर मचा घमासान सोमवार को समाप्त हो सकता है क्योंकि सोमवार को चुनाव आयोग अपना फैसला सुना सकता है। अखिलेश और मुलायम गुट की नजर दिल्ली पर टिकी हुई है। शुक्रवार को चुनाव आयोग ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनी थी और फैसला सुरक्षित रख दिया था। इस पर सोमवार को अंतिम फैसला आना है। जिससे तय हो जाएगा कि आखिर इस साइकिल की सवारी कौन करेगा।

सपा के विधान परिषद सदस्य और अखिलेश के करीबी सुनील सिंह साजन ने कहा कि अखिलेश जी हमारा चेहरा हैं और हम उसी पर वोट मांगेंगे। यदि चुनाव आयोग नया चुनाव चिन्ह देता है तो चुनौती खड़ी होगी, लेकिन हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं। हम मुख्यमंत्री द्वारा पिछले पांच साल में किए गए काम और जनता के समर्थन पर भरोसा कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण की चुनावी प्रक्रिया के तहत नामांकन दाखिल करने में काफी कम समय बचा है। राज्य में सात चरणों में मतदान होंगे। मतदान 11 फरवरी से शुरू होगा।