LIVE :पश्चिम बंगाल: गंगासागर मेले में मची भगदड़, 6 श्रद्धालुओं की मौत, 15 घायल

ganga-sagar-1484490297कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मकर संक्रांति के मौके पर गंगासागर मेले के दौरान मची भगदड़ में 6 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 15 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। हादसे के वक्त लोग मेले से लौट रहे थे।

बताया जा रहा है कि ये भगदड़ यहां के काचुबेरिया इलाके में मेले से लौटती भीड़ के बीच हुई। जानकारी के मुताबिक ये हादसा रविवार शाम 4:30 बजे हुआ, जब बड़े तादाद में श्रद्धालु दिन ढलने से पहले गंगासागर से कोलकाता वापस लौटने का इंतजार कर रहे थे।

हादसा रविवार को शाम करीब 4:30बजे कचूबेड़िया में पांच नंबर लंच घाट के समीप हुआ। जिला प्रशासन के अनुसार इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई जबकि अपुष्ट खबर के अनुसार मृतकों की संख्या पांच है।बताया गया है कि तीर्थयात्री स्टीमर पर चढ़ने के लिए बैरिकेड के पहले कतार में खड़े थे। सभी तीर्थयात्रियों में घर जाने की जल्दबाजी थी। इसी बीच उनका धैर्य टूट गया और वे एक साथ स्टीमर पर चढ़ने के लिए आगे बढ़े।

उनमें स्टीमर पर बैठने की होड़ शुरू हो गई, जिसमें बैरिकेड टूट गया और भीड़ अनियंत्रित हो गई। इसमें कुचलकर दो तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी का कहना है कि नदी में भाटा का समय था। स्टीमर पर बैठने की होड़ की वजह से यह हादसा हुआ।

मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रूपये

उधर, प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा सागर में हुई भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए उनके परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो लाख रूपये देने की घोषणा की। जबकि, इस घटना में घायल हुए लोगों को पचास हजार रूपये अनुग्रह राशि के तौर पर दी जाएगी।