बैंक प्रबंधक की कार से पांच लाख बरामद

लाइन बाजार थाना क्षेत्र के नईगंज में बुधवार की दोपहर एसपी सिटी के नेतृत्व में चलाए गए चेकिंग अभियान में काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक, बक्शा के हैदरपुर शाखा के मैनेजर की कार से पांच लाख रुपये बरामद हुआ है।  पूछताछ और कागजात दिखाने के बाद बैंक मैनेजर का पैसा शाम को वापस कर दिया गया।the-bank-managers-car-recovered-five-million_1484164723
 
उधर, पूर्व विधायक की गाड़ी से हूटर, एक अधिकारी की गाड़ी से नीली बत्ती उतारा गया। करीब चार सौ वाहनों को चेक किया गया।चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद एक  तरह से लोगों में भय पैदा हो गया है। उन्हें समझ में नही आ रहा है कि वह कितना पैसा लेकर बाहर आ-जा सकते हैं।

नियम है कि 50 हजार रुपये ले जाने में कोई रोक नही है।  बावजूद इसके पुलिस रोककर लोगों को बेवजह परेशान कर रही है। मुख्य कोषाधिकारी राकेश सिंह का कहना है कि दो लाख रुपये लेकर कोई भी आ-जा सकता है। चेकिंग में उसे स्रोत और उपयोग का ब्योरा  कागज सहित देना होगा।

हां अगर किसी पार्टी का झंडा, प्रचार सामग्री के साथ पैसा मिलेगा तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। बुधवार को जिले भर में चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें नईगंज में पुलिस ने एक अल्टो कार को रोका। कार चालक ने अपने को पंकज श्रीवास्तव निवासी ओलंदगंज बताते हुए कहा कि वह बैंक मैनेजर है।

पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो पांच लाख रुपये बरामद हुए। पुलिस उन्हें थाने ले गई। जहां सिटी मजिस्ट्रेट रत्नाकर मिश्र पहुंचे। छानबीन में पाया गया कि ब्रांच मैनेजर अपने रिजनल कार्यालय से पैसा लेकर अपनी शाखा हैदरपुर जा रहे थे।

कागजात दिखाने के बाद उन्हें मुक्त कर दिया गया। पूछताछ और कागजात प्रस्तुत करने में बैंक मैनेजर का पूरा दिन बीत गया। चेकिंग के दौरान प्रेस और पुलिस लिखी गाड़ियों का भी चालान हुआ। जिनके रिश्तेदार फोर्स में हैं वह लोग भी अपनी गाड़ी पर पुलिस का लोगो लगाकर चल रहे हैं।

एसपी सिटी कमलेश दीक्षित ने बताया कि करीब 400 गाड़ियोें को चेक किया गया जिसमें से दो गाड़ियों से नीली बत्ती उतारी गई। एक पूर्व विधायक की गाड़ी से हूटर, 20 से अधिक गाड़ियों से पार्टी के झंडे इसका 70 से अधिक गाड़ियों से काली फिल्म उतारे गए।