अस्पताल से लौटाया, प्लेटफार्म पर डिलीवरी

बाजार स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार को प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला पहुंची तो डॉक्टर गायब मिले। महिला स्वास्थ्य कर्मी मिली लेकिन उसने गर्भवती को बिना चेकअप वापस कर दिया। घर लौटते समय महिला ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर बच्ची को जन्म दिया। जीआरपी ने महिला को सदर अस्पताल भेजवाया। वहां जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।returned-from-the-hospital-the-delivery-platform_1484163564
 
दिलदारनगर के उसिया दलित बस्ती निवासी सिकंदर की पत्नी तारा देवी (40) गर्भवती थी।

बुधवार की सुबह तारा देवी को दर्द शुरू हुआ तो सिकंदर उसे लेकर सिकंदर दिलदारनगर बाजार स्थित सरकारी उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। सिकंदर का आरोप है कि अस्पताल पर डॉक्टर नहीं मिले। एक महिला  स्वास्थ्य कर्मी वहां थी, लेकिन उसने चेकअप करने के बजाय लौटा दिया। इसके बाद दोनों ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे। प्लेटफार्म नंबर एक पर तारा देवी को प्रसव पीड़ा होने लगी।

इस पर वहां मौजूद अन्य महिलाओं ने चादर का घेरा बना दिया। इसी दौरान महिला ने बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद जीआरपी प्रभारी अतुल कुमार पांडेय ने फोन कर 102 नंबर की एंबुलेंस को बुलाया। उसी से महिला और उसकी बच्ची को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जच्चा, बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।