बीएचयू का अंतर संकाय युवा महोत्सव कार्यक्रम 18 फरवरी से

bhuspandan-11-01-2017-1484140853_storyimage

वाराणसी ,बीएचयू का अंतर संकाय युवा महोत्सव ‘स्पंदन 2017’ 18 से 22 फरवरी तक आयोजित होगा। इस सांस्कृतिक महाकुंभ में 16 संकायों समेत महिला महाविद्यालय, बरकछा परिसर, आईआईटी बीएचयू, संबद्ध महाविद्यालयों के विद्यार्थी भी शामिल होंगे।बुधवार को छात्र कल्याण अधिष्ठाता कार्यालय में आयोजित बैठक में छात्र सलाहकारों ने इस पर विस्तार से चर्चा हुई।

छात्र अधिष्ठाता प्रो. एमके सिंह ने बताया कि इस दौरान साहित्य, संगीत, नृत्य, रंगमंच और दृश्यकला से संबंधित 31 प्रतियोगिताएं होंगी। 2000 से अधिक प्रतिभागी अपनी कला-दक्षता का प्रदर्शन करेंगे। मुख्य आयोजन एम्फीथियेटर में बने पंडाल में होगा।इसके अलावा कला संकाय प्रेक्षागृह, पंडित ओंकार नाथ ठाकुर प्रेक्षागृह, स्वतंत्रता भवन, डॉ. राधाकृष्णन हाल, दृश्यकला संकाय सभागार, छात्र परिषद भवन सभागार में भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि महोत्सव में भारतीय शास्त्रीय संगीत, पाश्चात्य संगीत के साथ-साथ लोक एवं आदिवासी नृत्य संगीत आदि से संंबंधित प्रतियोगिताओं में छात्र एक मंच पर भारतीय संस्कृति की विविधता से परिचित होते हैं।

प्रो. एमके सिंह ने बताया कि हिंदी विभाग के प्रो. वशिष्ठ नारायण त्रिपाठी को सयोजक बनाया गया है। अन्य विभागों व शिक्षक भी इसमें सहयोग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *