PBL 2: पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने मुंबई रॉकेट्स को हरा सेमीफाइनल में किया प्रवेश

पीवी सिंधु के अगुवाई में चेन्नई स्मैशर्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। चेन्नई स्मैशर्स ने जबरदस्त समर्थन के बीच पीवी सिंधु और टॉमी सुगियार्तों में बेहतरीन खेल दिखाया। अवध वॉरियर्स और मुंबई रॉकेट्स पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

अंक तालिका में फ़िलहाल मुंबई 19 अंकों के साथटॉप पर है। चेन्नई के 14 अंकों के साथ क्वालीफाई करने से अब चौथे स्थान के लिए बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली के बीच मुकाबला होना है। बुधवार को चेन्नई स्मैशर्स अपने आखिरी लीग मुकाबले में अवध वॉरियर्स का सामना करेगी, जहाँ हमें पीवी सिंधु vs साइना नेहवाल मुकाबला देखने को मिल सकता है।

77-pvsindhu_5

पहला मैच-

पहले मेन सिंगल्स मुकाबले में मुंबई रॉकेट्स के एचएस प्रणय ने चेन्नई के परुपल्ली कश्यप को 11-9, 13-11 से हराकर मैच में मुंबई को 1-0 से कर दिया।

दूसरा मैच-

दूसरा मुकाबला मिक्स्ड डबल्स था और ये चेन्नई के लिए ट्रंप गेम था। चेन्नई के क्रिस एडकॉक और गैब्रियल एडकॉक की जोड़ी ने पहला गेम 9-11 से हारने के बड़ा बढ़िया वापसी की और मुकाबले को 9-11, 11-2, 11-7 से जीतकर टीम के लिए दो अंक हासिल किये। चेन्नई की टीम इस मुकाबले के बाद मैच में 2-1 से आगे हो गई।

तीसरा मैच-

तीसरा मुकाबला मेन सिंगल्स था और इसमें चेन्नई के टॉमी सुगिआर्तो ने बढ़िया फॉर्म में चल रहे मुंबई के अजय जयराम को पहला गेम 8-11 से हारने के बाद अगले दोनों गेम में 11-2, 11-5 से मात देकर मुकाबला अपने नाम किया। इस मुकाबले के बाद चेन्नई की टीम मैच में 3-1 से आगे हो गई थी।

चौथा मैच-

चौथा मुकाबला महिला सिंगल्स था। चेन्नई स्मैशर्स की पीवी सिंधु ने मुंबई रॉकेट्स की सुंग जी ह्यून को 11-8, 12-10 से हराकर टीम को मैच में 4-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी।

आखिरी मैच-

आखिरी मुकाबला पुरुष डबल्स था और ये मुंबई के लिए ट्रंप गेम था। इस मुकाबले में मुंबई रॉकेट्स के निपिथफोन पुआंगपुआपेक और योंग दाई ली की जोड़ी ने चेन्नई स्मैशर्स के क्रिस एडकॉक और मैड्स पिएलर कोल्डिंग की जोड़ी को 11-3, 11-5 से हराकर टीम के लिए दो अंक हासिल किये।