रेल टिकटों की तेज बुकिंग के लिए IRCTC का नया ऐप लॉन्च

irctc-1484064263

नई दिल्ली: डिजिटल लेनदेन के तहत टिकटिंग की प्रक्रिया को आसान बनाने की कोशिश के तहत रेलमंत्री ने आज नए पैसेंजर मोबाइल एप्लीकेशन “आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट ऐप ” लॉन्च किया है।

सुरेश प्रभु ने संवाददाताओं से कहा कि मौजूदा ई-टिकटिंग सिस्टम का रोजाना 10 लाख से ज्यादा पैसेंजर प्रयोग करते हैं जो कि आरक्षण के जरिए सफर करनेवाले कुल यात्रियों का 58 फीसदी है। यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रिजर्वेशन कराने के लिए एक नए एंड्रायड बेस्ड मोबाइल एप्लीकेशन आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट लॉन्च किया |

सुरेश प्रभु ने संवाददाताओं से कहा कि मौजूदा ई-टिकटिंग सिस्टम का रोजाना 10 लाख से ज्यादा पैसेंजर प्रयोग करते हैं जो कि आरक्षण के जरिए सफर करनेवाले कुल यात्रियों का 58 फीसदी है। यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रिजर्वेशन कराने के लिए एक नए एंड्रायड बेस्ड मोबाइल एप्लीकेशन आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट लॉन्च किया गया है।

नवीनतम प्रौद्योगिकी से युक्त नया ऐप तत्काल टिकट, महिला कोटा, प्रीमियम तत्काल कोटा की बुकिंग और वर्तमान आरक्षण की बुकिंग भी संभव बनाएगा। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) ने इस नए ऐप को अपनी वेबसाइट से जोड़ दिया है। यह ऐप नयी पीढ़ी की ई-टिकटिंग प्रणाली पर आधारित है।