Monday , June 13 2022
Home / प्रादेशिक / बिहार / बिहार : घने कोहरे के कारण गड्ढ़ों में गिरीं दो बसें; नौ की मौत, दर्जनों घायल

बिहार : घने कोहरे के कारण गड्ढ़ों में गिरीं दो बसें; नौ की मौत, दर्जनों घायल

11_12_2016-accident_111216_02पटना से नवादा जा रही एक यात्री बस कोहरे के कारण गड्ढ़े में जा गिरी। दुर्घटना में चार यात्रियों की मौत हो गई। इसके पहले बीती रात भी नालंदा मेें दुर्घटना में पांच यात्री मारे गए थे।

पटना [जेएनएन]। बिहार में कोहरे के कारण दो यात्री बसें पानी भरे गड्ढों में जा गिरीं, जिनमें नौ लाेगों की मौत हो गई। राजधानी से नवादा जा रही एक बस आज सुबह पानी से भेर एक गड्ढ़े में जा गिरी, जिसमें चार यात्री मारे गए। इसके पहले शनिवार की रात नालंदा में भी एक बस के गड्ढ़े में गिर जाने के कारण उसमेें सवार पांच यात्रियों की मौत हो गई। दोनों दुर्घटनाओं में दर्जनों घायल बताए जा रहे हैं।

नवादा जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत

जानकारी के अनुसार आज पटना से नवादा जा रही ‘हवा हवाई’ बस घने कोहरे के कारण पानी से भरे एक गड्ड़े में जा गिरी। कोहरे के कारण चालक ने जबतक गड्ढ़े को देखा, विलंब हो चुका था। घटना दनियावां के शंकर स्थान में एनएच 30 ए पर हुई।

दुर्घटना के बाद बचाव व राहत कार्य आरंभ है। अभी तक चार यात्रियोें की मौत की सूचना मिली है। हालांकि, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। गंभीर रूप से घायल पांच यात्रियों का इलाज दनियावां पीएचसी में चल रहा है।

नालंदा में भी पांच मरे, दो दर्जन घायल

इसके पहले शनिवार की शाम नालंदा के मिसीया गांव में झगरुआ मोड़ पर भी पानी भरे गड्ढे में यात्री बस के पलटने से उसपर सवार महिला सहित छह लोगों की मौत हो गई। बस बिहारशरीफ से कथराई जा रही थी। दुर्घटना में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। उनमें तीन की हालात गंभीर बताई जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस अनियंत्रित होकर पलटी खाते हुए पानी से भरे गड्ढे में जा गिरी। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आनन-फानन बस को खड़ा किया गया।