PWL-2: मुंबई महारथी ने जयपुर निंजास को शिकस्त दी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। मुंबई महारथी ने केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में खेली जा रही प्रो कुश्ती लीग में सोमवार को जयपुर निंजास को कड़े मुकाबले में 4-3 से पराजित किया। दिन के पहले ही मुकाबले में 74 किलोग्राम भार वर्ग में मुंबई के जराइल हसानोव ने जयपुर के जॉर्जियाई प्रतिद्वंद्वी जैकब मकरश्विली को 3-1 से पराजित कर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।09_01_2017-wrestling2

इसके बाद 48 किलोग्राम महिला वर्ग में मुंबई की कोलंबियाई पहलवान कैरोलिना केस्टिलो पर जयपुर की रितु फोगाट ने 4-1 से जीत दर्ज की। दिन का तीसरा मुकाबला 65 किलोग्राम पुरुष वर्ग में हुआ, जिसमें मुंबई के विकास ने मैच प्वाइंट के जरिये जयपुर के राहुल मान को हराया। इसके बाद 53 किलोग्राम वर्ग में महिलाओं के मुकाबले में जयपुर की वेनेजुएलाई पहलवान बेटजाबेट एरगुएलो ने मुंबई की ललिता सहरावत को 5-0 से पराजित कर दिया।

पांचवां मुकाबला 57 किलो ग्राम में मुंबई के राहुल अवारे और जयपुर के उत्कर्ष काले के बीच हुआ, जिसमें मुंबई के पहलवान ने 9-6 से जीत हासिल की। 75 किलोग्राम भार वर्ग के महिलाओं के मुकाबले में मुंबई की कनाडाई पहलवान व रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता एरिका टियेने और जयपुर की स्वीडिश पहलवान व रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता जेनी फ्रेनसन के बीच जोरदार संघर्ष हुआ। इस मैच में आखिरी तक स्वीडिश पहलवान 3-0 से आगे चल रही थी, लेकिन आखिरी समय में कनाडा पहलवान ने उन्हें चित कर कुश्ती अपने नाम की। सोमवार का आखिरी मुकाबला 97 किलोग्राम भार वर्ग में मुंबई के यूक्रेनियन पहलवान पाबलो ओलिनिक व जयपुर के जॉर्जियाई पहलवान एलिजबर ओडिकाडेज के बीच हुआ, जिसमें जॉर्जियाई पहलवान ने 3-2 से मुकाबला जीता।