छपरा – मशरक के बीच सुबह व शाम में चलेगी ट्रेन

brekin

छपरा। पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-थावे रेलखंड का आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण हो गया है। लेकिन छपरा से मशरक तक के यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए पहले फेज में छपरा से मशरक तक ही पैसेंजर चलाई जाएगी। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने ट्रेन का समय भी निर्धारित कर दिया है। छपरा व मशरक के बीच पैसेंजर ट्रेन का परिचालन सुबह और शाम किया जाएगा।

आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण होने के बाद मुख्य संरक्षा आयुक्त पीके वाजपेई द्वारा 18 नवंबर को छपरा से मशरक तक अमान परिवर्तन कार्य का निरीक्षण किया गया था। उसमें कुछ कमियां मिलने के बाद उन्होंने उसे दूर करने का आदेश दिया था। बताया जाता है कि निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को दूर कर उसकी रिपोर्ट सीआरएस के पास भेजी गई थी। उसके बाद उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट रेलवे बोर्ड के पास भेज दी है। सूत्रों के मुताबिक पूर्वोत्तर रेलवे के वरीय अधिकारी छपरा से मशरक तक पिछले माह यानी दिसंबर में ट्रेन चलाने की तैयारी में जुट गए थे।

छपरा व मशरक से प्रस्थान व आगमन का समय

पैसेंजर ट्रेन छपरा से प्रतिदन सुबह 05.15 बजे प्रस्थान कर मशरक स्टेशन पर सुबह 08.00 बजे पहुंचेगी। उसके बाद वह ट्रेन मशरक से सुबह 08.45 बजे प्रस्थान कर सुबह 10.30 बजे छपरा कचहरी स्टेशन पर पहुंचेगी। उसके बाद यह ट्रेन शाम को छपरा से 17.15 बजे प्रस्थान कर शाम 19.00 बजे मशरक पहुंचेगी। उसके बाद मशरक से रात 19.45 बजे प्रस्थान कर रात 21.30 बजे छपरा कचहरी स्टेशन पर पहुंचेगी। इस पैसेंजर ट्रेन के लिए रैक की खोज में रेलवे के अधिकारी लगे हुए हैं ताकि उसे शीघ्र मंगाकर उसका रंगरोगन किया जा सके।