रीजनल स्टेडियम और एमएसआई फाइनल में

होराइजन कप के दूसरे दिन अंडर-14 वर्ग के मैच में रीजनल स्टेडियम की टीम ने एमएसआई इंटर कॉलेज को 4-1 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं अंडर-16 वर्ग में एमएसआई इंटर कॉलेज ने लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी को 9-2 से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट हासिल किया।

जिला हॉकी संघ और इनरह्वील क्लब ऑफ गोरखपुर होराइजन की ओर से चल रही हॉकी प्रतियोगिता में शुक्रवार को तीन मैच खेले गए। पहला मैच अंडर-14 वर्ग में रीजनल स्टेडियम और एमएसआई कॉलेज के मध्य हुआ। मैच शुरू होने के तीसरे मिनट में ही स्टेडियम के राहुल ने पहला गोल दागकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। आठवें मिनट में विपक्षी टीम के अमन ने पेनाल्टी का लाभ उठाते हुए गोल दाग स्कोर को बराबरी पर ला दिया। 15वें, 20वें व 24वें मिनट में कैफ ने दो और रोहित ने एक गोल कर टीम को 4-1 से आगे कर दिया। दूसरे हॉफ में कोई टीम गोल नहीं कर सकी।

दूसरा मैच अंडर-16 वर्ग में एमएसआई और अफसर क्लब के मध्य हुआ।संघर्षपूर्ण मुकाबले में एमएसआई क्लब 4-3 से विजयी हुआ। अफसर क्लब के समीर ने हैट्रिक गोल दागे, वहीं एमएसआई के अब्दुल आकिब ने पांचवें व आठवें तथा मो. साकिब ने 10वें एवं 26वें मिनट में गोल कर टीम को जीत दिलाई। शाम को तीसरा मैच एमएसआई इंटर कॉलेज एवं लक्ष्य एकेडमी के बीच खेला गया। मैच के तीसरे मिनट में ही एमएसआई के आकिब महमूद ने गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। छठवें मिनट में ही विपक्षी टीम के आयुष ने गोल दाग स्कोर को बराबर कर दिया। एमएसआई कॉलेज के अशरफ ने 14वें, 24वें मिनट में दो और मेहताब ने 21वें मिनट में गोल करके स्कोर को 4-1 कर दिया। 26वें मिनट में लक्ष्य के बृजमोहन ने गोल करके स्कोर 4-2 किया। इसके बाद तो कॉलेज टीम विपक्षी टीम पर हावी होती गई। 27वें एवं 33वें मिनट में सुहेब ने दो, 30वें मिनट में अरमान एवं 35वें, 37वें मिनट में मेहताब ने दो गोल कर एमएसआई ने 9-2 से मैच जीत लिया।

आज होगा फाइनल

क्लब की अध्यक्ष स्मिता अग्रवाल एवं आयोजन समिति से जुड़े  एनपी गौड़ ने बताया कि शनिवार को दिन के तीन बजे प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला जाएगा। विजेता टीम व खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि नगर विधायक डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल पुरस्कृत करेंगे।