Tuesday , June 21 2022
Home / Breaking News / मायावती ने जारी की 100 बसपा उम्मीदवारों की पहली ल‌िस्ट

मायावती ने जारी की 100 बसपा उम्मीदवारों की पहली ल‌िस्ट

mayawati_1482835680

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दलित-मुस्लिम-ब्रामण के समीकरण के बल पर अपनी नैया पार लगाने के प्रति आश्वस्त बहुजन समाज पार्टी  ने आज अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करते हुए 100 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया।

बसपा ने मुख्य रूप से समाजवादी पार्टी (सपा) का वोट बैंक माने जाने वाले मुसलमानों की करीब 20 प्रतिशत भागीदारी के मद्देनजर इनको अपनी तरफ आकर्षित करने के लिये पहली सूची में 100 में से 36 सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारे हैं।

बसपा की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक पार्टी मुखिया मायावती ने इन प्रत्याशियों के नाम घोषित करते हुए कहा है कि बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की सूची भी जल्द ही सार्वजनिक की जाएगी।

मायावती ने गत मंगलवार को लखनउ में प्रेस कांफ्रेंस में बताया था कि बसपा ने प्रदेश विधानसभा की सभी 403 सीटों पर प्रत्याशी तय कर लिये हैं। उनमें से 87 टिकट दलितों को, 97 टिकट मुसलमानों को और 106 सीटें अन्य पिछड़ा वर्ग से ताल्लुक रखने वाले उम्मीदवारों को दी गयी हैं।

उन्होंने कहा था कि बाकी 113 सीटों पर अगड़ी जातियों को टिकट दिये गये हैं। इनमें ब्रामणों को 66, क्षत्रियों को 36, कायस्थ, वैश्य और सिख बिरादरी के 11 लोगों को उम्मीदवार बनाया गया है।

मायावती ने कहा था कि विपक्षी दलों के लोग बसपा पर जातिवादी पार्टी होने का आरोप लगाते हैं, लेकिन पार्टी ने समाज के सभी वर्गों के लोगों को टिकट देकर साबित किया है कि वह जातिवादी बिल्कुल भी नहीं है।

प्रत्यासियो की सूची ……………………………………

बसपा ने थानाभवन से अब्दुल रॉव वारिस, शामली से मो. इस्लाम, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से सैयदा बेगम, चरथावल से नूर सलीम राणा, सहारनपुर देवबंद से माजिद अली, मनिहारन से रवीद्र कुमार, गंगोह से महिपाल सिंह, शामली के कैराना से दिवाकर देशवाल, सहरानपुर के बेहट से मो. इकबाल, नकुड़ से नवीन, सहारनपुर नगर से मुकेश दीक्षित, सहारनपुर ग्रामीण से जगपाल सिंह को टिकट दिया है। गाजियाबाद के लोनी से हाजी जाकिर अली, मुरादनगर से सूवन कुमार, साहिबाबाद से अमर पाल शर्मा , गाजियाबाद से सुरेश बंसल , मोदीनगर से बहाव चौधरी, हापुड के धौलाना से असलम अली , हापुड सुरक्षित से श्री पाल सिंह, गढ़मुक्तेशवर से प्रशांत चौधरी, गौत मबुद्धनगर के नोएडा से रविकांत मिश्र, दादरी से सत्यवीर सिंह गूजर, जेवर से वेदराम भाटी, रामपुर के स्वार से नवाब काजिम अली खां,चमरउवा से अली यूसुफ अली, संभल के चंदौसी से विरमावती, असमौली से अकीलुर्रहमान,संभल से रफातुल्ला,गुन्नौर से मोहम्मद इस्लाम खां,मुरादाबाद देहात से पन्नालाल उर्फ बब्लू सैनी, मुरादाबाद शहर से अतीक अहमद, कुंदर्की से हाजी अकबर हुसैन ,बिलारी से ऋषिपाल सिंह, बिजनौर से रसिद अहमद,चांदपुर से मोहम्मद इकबाल, नूरपुर से गौहर इकबाल, मुरादाबाद के कांट से मोहम्मद नासिर, ठाकुरद्वारा से विजय यादव को टिकट दिया है।