Wednesday , June 22 2022
Home / Breaking News / यूपी चुनाव 2017: अभी रद नहीं होगा सपा का चुनाव चिन्ह, परीक्षण के बाद फैसला: नसीम जैदी

यूपी चुनाव 2017: अभी रद नहीं होगा सपा का चुनाव चिन्ह, परीक्षण के बाद फैसला: नसीम जैदी

images-2-1
साइकिल पर असमंजस्य बरकरार

लखनऊ । समाजवादी पार्टी में चल रही वर्चस्व की जंग पर मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कहा कि दोनों ही पक्षों की तरफ से उनके पास प्रत्यावेदन आए हैं। नियमों के अनुसार परीक्षण किया जाएगा और सही समय पर निर्णय सुनाया जाएगा। चुनाव की घोषणा के दौरान पत्रकारों के पूछने पर मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कहा कि सपा के दोनों समूहों की तरफ से प्रत्यावेदन आए हैं। कल शाम राम गोपाल यादव की तरफ से एक डिटेल प्रस्तुत किया गया था। कमीशन साधारण नियमों के तहत निर्धारित प्रक्रिया अपनाते हुए उनका परीक्षण कर रहा है। उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा। चुनाव चिन्ह रद्द किए जाने की बात पर बोले कि अभी सिर्फ हम परीक्षण करेंगे।

इससे पहले मंगलवार रात को आजम ने अखिलेश और मुलायम के बीच बातचीत होने की बात का स्वागत करते हुए कहा था कि ये अच्छी बात है कि बातचीत शुरू हुई है. आगे भी अच्छा ही होगा. बुधवार को वह खुद नेताजी से मुलाकात करने जाएंगे। इससे पहले मंगलवार को अखिलेश और मुलायम के बीच करीब साढ़े तीन घंटे चली वार्ता फेल हो गई थी। सूत्रों के अनुसार बैठक में दोनों ही पक्ष अपनी-अपनी मांगों पर अड़े हुए थे औरकोई भी झुकने को तैयार नहीं था। पूरी बात राम गोपाल और अमर सिंह पर आकर रुक जा रही थी।
बैठक के बाद अखिलेश कैंप की तरफ से राम गोपाल यादव ने बताया कि बैठक में न ही कोई समझौता हुआ, न ही कोई सुलह हुई है। जो भी बात चल रही है, उसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि हम चुनाव आयोग जा चुके हैं, इस पर अब वही फैसला करेगा। दोनों ही पक्ष पार्टी पर अपना दावा करते हुए चुनाव आयोग के समक्ष पेश हो चुके हैं।