Wednesday , June 22 2022
Home / Breaking News / सपा विवाद छोटी बहू’ बनी मुलायम और बेटे अखिलेश में झगड़े की वजह!

सपा विवाद छोटी बहू’ बनी मुलायम और बेटे अखिलेश में झगड़े की वजह!

aparna1024_1483509879_749x421
मुलायम सिंह की दूसरी बीबी साधना गुप्ता के पुत्र प्रतीक की पत्नी है ,अपर्णा यादव

मुलायम सिंह यादव द्वारा 325 उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के साथ ही समाजवादी पार्टी में कुछ समय से थमी कलह वापस शुरू हो गई. मुलायम की लिस्ट में शिवपास के उम्मीदवारों को अधिक तरजीह दी गई. इसी से नाराज होकर अखिलेश ने ऐसा बिगुल फूंका की पार्टी दो फाड़ हो गई. लेकिन इस कलह का कारण सिर्फ ये ही नहीं है. खबर है कि अखिलेश मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव को टिकट दिए जाने से नाराज हैं.

लायम ने अपर्णा को लखनऊ कैंट से पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है. अपर्णा मुलायम की दूसरी पत्नी साधना के बेटे प्रतीक की बहू हैं. सीएम अखिलेश की नाराजगी का एक बड़ा कारण ये भी माना जा रहा है. सपा ने पिछले साल ही लखनऊ कैंट से अपर्णा को उम्मीदवार बना दिया था. इसके बाद से अपर्णा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं.

माना जाता है कि अखिलेश यादव साधना गुप्ता के परिवार के राजनीति में हस्तक्षेप के खिलाफ रहे हैं. 2014 में प्रतीक यादव के राजनीतिक करियर की शुरुआत को भी अखिलेश ने रोका था.

शुरुआत में सपा में उठे विवाद के लिए कई जानकारों ने साधना को जिम्मेदार ठहराया. कहा गया कि साधना रामायण की कैकेयी की भूमिका निभा रही हैं.

अमर सिंह की हैं करीबी
अखिलेश मानते हैं कि अमर सिंह साधना के करीब हैं और वही उन्हें राजनीतिक हठकंडे समझाते हैं. अखिलेश अमर सिंह को पार्टी में नहीं चाहते हैं. माना जाता है की साधना की वजह से ही अमर सिंह की पार्टी में वापसी हुई.