Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / बलिया शहर में 10 एटीएम का रियलिटी चेक

बलिया शहर में 10 एटीएम का रियलिटी चेक

atm-foto

नए साल की 3 तारीख को भी कैश एटीएम की पहुंच से दूर नज़र आया. बढ़ी हुई लिमिट के साथ कैश निकालने के लिए लोग दूर-दूर के इलाकों से बलिया शहर  का रुख करते दिखाई दिए. लेकिन यहां भी लोगों को बड़ी निराशा हाथ लगी. लोकनिर्माण टाइम्स  ने बलिया रेलवे स्टेशन स्थित स्टेट बैक कीएटीएम का रुख किया तो पाया की इसमें नोत्ब्न्दी के बाद से नोट गायब है उसके बाद  10 अलग-अलग बैंक के एटीएम का रियलिटी चेक किया. हैरानी की बात ये रही कि सिर्फ 1 एटीएम में ही कैश मिल पाया.

रियलिटी चेक की शुरुआत में सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम में शख्स पहले ही एटीएम कार्ड से कैश निकालने की कोशिश करते नज़र आए. बातचीत के दौरान एक शख्स ने बताया कि नोटबंदी के बाद से ही उन्हें किसी भी सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम में कैश नहीं मिला. यही हाल बैंक ऑफ़ इंडिया, एच एफडी बैक स्टेशन रोड पर दिखा जिसकेएटीएम का दिखा जहां हमेशा की तरह रियलिटी चेक में कैश नहीं मिला.

इसके बाद टीम स्टेट बैक , इलाहाबाद बैक , स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक और बैक आफ बडौदा बैक  के एटीएम पहुंची. जहां पिछले कई दिनों की तरह सूखा नज़र आया. शहर के करुनी कोठी के आसपास  के एटीएम में कैश की तलाश करने पहुंचे एक शख्स ने बताया कि उनके इलाके में 10 में से 4 एटीएम में ही कैश है. आख़िरकार टीम की कैश की तलाश एच एफ डी बैक  में जाकर ख़त्म हुई. जहां पिछले कई दिनों की तरह लंबी कतार लगी हुई थी. लाइन में लगे लोगों ने बताया कि पूरे सर्कल में सिर्फ इसी बैंक के एटीएम में कैश मिल रहा है.