Tuesday , June 14 2022
Home / Uncategorized / मऊ :सड़क निर्माण पूरा न होने पर मंडलायुक्त ने जई को दिए निर्देश

मऊ :सड़क निर्माण पूरा न होने पर मंडलायुक्त ने जई को दिए निर्देश

mu

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : स्थानीय सभागार में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में मंडलायुक्त आजमगढ़ नीलम अहलावत ने स्वयं पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित लेखपालों व अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। तहसील दिवस में आए मामले अधिकतर राशन कार्ड से संबंधित थे। तहसील दिवस में पहुंचे लोगों ने मंडलायुक्त को बताया कि डूडा द्वारा बनाई गई सड़क अधूरी है और मानक के विपरीत है। नागरिकों की समस्याओं को उन्होंने गंभीरता से लिया और संबंधित जेई पर नाराजगी जताई और उन्होंने निर्देश दिया कि जल्द इस अधूरे कार्य को पूरा कराएं नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच तहसील के कोने-कोने से आए राशन कार्ड से संबंधित मामलों में उन्होंने सप्लाई इंस्पेक्टर ईश्वरी नारायण श्रीवास्तव को कड़ा निर्देश दिया कि इस तरह की शिकायतों को तुरंत हल कराएं। जिलाधिकारी निखिल चंद्र शुक्ला को करहां निवासी नागेंद्र ¨सह ने बताया कि उनके भट्ठे के चल रहे विवाद में पुलिस विपक्षी का गलत तरीके से साथ दे रही है। इस पर जिलाधिकारी ने पुलिस को निर्देश दिया कि न्यायालय के

आदेश का अनुपालन किया जाए, किसी के पक्ष का नहीं। इस मौके पर कुल 147 प्रार्थना पत्र आए। इसमें से छह मामलों का निस्तारण कर दिया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मुनीराज, एसडीएम आरडी पांडेय, तहसीलदार सत्य नारायण चौहान, जावेद अहमद आदि उपस्थित थे

10 आशाओं में बांटी गई साइकिल

मुहम्मदाबाद गोहना : विभिन्न गांवों में कार्यरत कुल 10 आशाओं को मंडला आयुक्त आजमगढ़ नीलम अहलावत व डीएम निखिल चंद शुक्ल ने साइकिल बांटी। उन्होंने कहाकि आप लोग इस साइकिल के माध्यम से स्वास्थ्य की योजनाओं को लेकर अपने-अपने क्षेत्र में जाएं और गरीबों के स्वास्थ्य से संबंधित सहायता करें। प्राय: देखा जाता है कि गरीबों तक स्वास्थ्य सेवाएं जो निशुल्क है वह नहीं पहुंच पा रही है।

मंडलायुक्त ने कहाकि गरीबों की सेवा से ही परमात्मा प्रसन्न होता है। साइकिल पाने वाली आशाओं में राम दुलारी देवी, शीला तिवारी, आशा यादव, रीता, रानी, इंदू पाल, मंजू देवी, रेखा देवी अर्चना, तेतरी, गीता शामिल थी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एके पांडेय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. एपी ¨सह, उप जिलाधिकारी आरडी पांडेय, पुलिस अधीक्षक मुनिराजजी, तहसीलदार सत्यनारायण चौहान, नायब तहसीलदार जावेद अहमद व डॉ. संतोष यादव आदि उपस्थित थे।