Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / बलिया : टाउनहाल में दिखा लघु भारत

बलिया : टाउनहाल में दिखा लघु भारत

taun

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत बापू भवन टाउन हाल में आयोजित जिला स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में कई प्रांतों से आई दुकानों को देखकर लगा कि पूरा लघु भारत यहां इकट्ठा हो गया था। प्रदर्शनी का उद्घाटन जिलाधिकारी गोविन्द  राजू एनएस ने किया।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत आयोजित भव्य प्रदर्शनी में लगी सभी दुकानों का अवलोकन करते हुए जिलाधिकारी ने प्रसन्नता जाहिर की। प्रत्येक दुकानों पर जाकर अवलोकन किया और बेहतर सामान को देख

खुशी जाहिर की। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत आयोजित इस प्रदर्शनी में जम्मू कश्मीर से लेकर राजस्थान व देश के विभिन्न कोनों के मशहूर सामान देखने को मिले। इस अवसर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि खादी स्वरोजगार का सबसे बड़ा अवसर है। इसका उद्देश्य ही स्वरोजगार को बढ़ावा देना है। सरकार द्वारा अनुदान भी दिया जा रहा है। कौशल विकास मिशन के तहत प्रशिक्षण प्राप्त किये नौजवानों को भी इसमें मौका मिलेगा जिससे ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्रों से शहरों में हो रहा पलायन भी रुकेगा। इस अवसर पर मंडलीय कार्यालय निदेशक बलधारी सिंह जेपी ट्रस्ट के सचिव अशोक सिंह  सहित गांधी आश्रम के मंत्री मौजूद थे।