Monday , June 13 2022
Home / प्रादेशिक / बिहार / बिहार में लगातार गिरता जा रहा पारा, कोहरे के कारण विलंब से चल रहीं ट्रेनें

बिहार में लगातार गिरता जा रहा पारा, कोहरे के कारण विलंब से चल रहीं ट्रेनें

10_12_2016-cold_101216_01बिहार में ठंड का कहर गहराता जा रहा है। कोहरे के कारण ट्रेनें विलंब से चल रही हैं। अगले कुछ दिनों के भीतर स्थिति में सुधार की उम्मीद नहीं है।

पटना [जेएनएन]। जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ के फिर सक्रिय हो जाने के कारण बर्फबारी तेज हो गई है। जम्मू-कश्मीर से उत्तर प्रदेश और नेपाल होकर ठंडी हवाएं बिहार पहुंच रही हैं। तापमान लगतार गिरने के कारण गिहार के अधिकतर इलाके ठंड की चपेट में हैं। घेन कोहरे के कारण कई ट्रेनें विलंब से चल रही हैं तो कई को रद कर दिया गया है। फ्लाइट्स भी प्रभावित हैं।

भारी ठंड को लेकर अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तर-पूर्वी, उत्तर-पश्चमी और मध्य भारत में भारी ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है। बिहार के विभिन्न भागों में आज सुबह में घना कोहरा छाया रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक इस बार की ठंड पिछले कई सालों का रिकाॅर्ड तोड़ेगी।

अगले दो दिनों तक कोहरा व ठंड में कमी नहीं होगी, क्योंकि, कहीं भी कोई सिस्टम डेवलप नहीं हो रहा है, जिससे बारिश हो और कोहरे से राहत मिले. अधिकतम तापमान अप-डाउन होता रहेगा।

विलंब से चल रहीं कई ट्रेनें, कई रद

कोहरे से लगातार ट्रेनों के परिचालन पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। शुक्रवार को अप में पटना से कोटा व हावड़ा से दिल्ली की तरफ जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया गया।

गरीब रथ शुक्रवार को 35 घंटे विलंब से चली। अप में गरीब रथ 30 घंटे, विभूति 8 घंटे, फरक्का 7 घंटे विलंब से चली। डाउन में तूफान एक्सप्रेस 20 घंटे, पूर्वा एक्सप्रेस 32 घंटे, गरीब रथ 35 घंटे, पंजाब मेल 20 घंटे न्यू फरक्का 08 घंटे व मगध एक्सप्रेस 10 घंटे विलंब से पहुंची।