22 अपात्र लाभार्थियों के खाते सीज

आराजी लाइन ब्लॉक के गंजारी ग्राम सभा में लोहिया आवास omprakash-house-in-rujvari_1475952585आवंटन में हुई धांधली की पोल खुलने के बाद प्रशासन अब सक्रिय हुआ है। अमर उजाला में धांधली की खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद ब्लॉक प्रशासन ने अन्य गांवों की पिछली शिकायतों को भी संज्ञान में लिया। जांच में गंजारी के अलावा पंचाई, बढ़ैनी खुर्द समेत एक और गांव में अनियमितता मिली। इस पर बीडीओ ने गंजारी के पांच, पंचाई के 12 समेत कुल 22 अपात्र लाभार्थियों के खाते पर रोक लगा दी है।
 
ब्लॉक प्रशासन इन मामलों की जांच के साथ ही अन्य ग्राम सभाओं की शिकायतों को अब गंभीरता से ले रहा है। ब्लॉक में लोहिया आवास आवंटन की परत दर परत जांच शुरू कर दी गई है। प्रशासन सही तरीके से जांच करता है तो अधिकांश गांवों में धांधली की पोल खुल सकती है। इसके पहले सेवापुरी ब्लॉक के अर्जुनपुर में भी लोहिया आवास में घपलेबाजी को अमर उजाला ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी ने यहां आवास निर्माण रुकवा दिया।

ब्लॉक में लोहिया आवास के आवंटन में घपलेबाजी की शिकायत मिलने पर चार गांवों के 22 लाभार्थियों के खाते पर रोक लगा दी गई है।
– आरएस वर्मा, बीडीओ, आराजी लाइन