Tuesday , June 14 2022
Home / Main slide / उमंग-जोश के साथ नए वर्ष का स्वागत

उमंग-जोश के साथ नए वर्ष का स्वागत

शहर सहित जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को नए वर्ष की धूम रही। इस मौके पर लोगों ने इधर-उधर सैर-सपाटा कर जहां आनंद उठाया वहीं, बहुत से लोगों ने मंदिरों में पूजन-अर्चन किया। शहर के लार्ड कार्नवालिस पार्क में दिन भर लोगों के पहुंचने का सिलसिला बना रहा। पिकनिक मनाने वालों से गंगा रेत भी गुलजार रहा। नए वर्ष की मस्ती युवाओं के सिर चढ़कर बोलती रही। उन्होंने जोश-खरोश के साथ नए साल का स्वागत किया।
on-new-year-in-the-city-are-on-the-sand-across-the-river-from-the-boat-to-the-pier-naukapura-youth_1483291295

पिछले कई दिनों से लोगों में नए वर्ष को लेकर काफी उत्साह था। लोग इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। नए वर्ष पर आज लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी। शहर के गोराबाजार स्थित लार्ड कार्नवालिस पार्क में सुबह 10 बजे से ही लोगों के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था। 12 बजते-बजते पार्क परिसर में काफी संख्या में लोगों की चहल-पहल हो गई। युवा नए वर्ष की मस्ती में पूरी तरह से चूर थे।

अधिकांश लोग परिवार के साथ पार्क में पहुंचे थे। कुछ लोग जहां घरों से लजीज व्यंजन बनाकर लाए थे और पार्क में उसका आनंद उठाया, वहीं अधिकांश लोग समूह में बैठकर मूंगफली, चिप्स, पापकार्न आदि का आनंद लेते दिखाई दिए। मकबरे पर पूरे दिन लोगों की चहल-पहल बनी रही। घूमने वालों में अधिकांश युवक और युवतियां शामिल थे।

इस पल को यादगार बनाने के लिए जहां कुछ लोग फोटोग्राफी कर रहे थे, वहीं अधिकांश अपने मोबाइल में इस यादगार पल को कैद करने में जुटे थे। पार्क में जिधर भी नजर जा रही थी, उधर लोग नए वर्ष की मस्ती में चूर दिखाई दिए। बच्चों का उत्साह तो देखते ही बन रहा था। वह अपने मनोरंजन का सामान साथ लेकर पार्क में पहुंचे थे।

समूह में आए बच्चे वालीबाल, बैडमिंटन और क्रिकेट खेलने में व्यस्त दिखे। गंगा रेत भी पिकनिक मनाने वालों से गुलजार रहा। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद रहे। कुल मिलाकर लोगों ने उमंग और जोश के साथ नए वर्ष का स्वागत किया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी नए वर्ष की धूम मची रही। कई लोगों ने रेत पर पहुंचकर पिकनिक मनाया।