Monday , June 13 2022
Home / Breaking News / अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव का सपा से निष्‍कासन रद्द, पार्टी में हुई वापसी

अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव का सपा से निष्‍कासन रद्द, पार्टी में हुई वापसी

 

mulayam-1483173380लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ‘समाजवादी कुनबे’ में हुई अब तक की सबसे बड़ी उथल-पुथल के बीच मुलायम सिंह यादव के साथ अखिलेश यादव और आजम खान की बैठक के बाद अखिलेश और रामगोपाल यादव का निष्कासन वापस ले लिया गया है। अब एक बार फिर दोनों की पार्टी में वापसी हो गई है।

इस बैठक में शिवपाल और अबू आजमी भी मौजूद थे। इस बैठक में आजम ने अखिलेश के साथ मिलकर अमर सिंह को निकालने की मांग भी की। आजम ने कहा कि अगर अमर सिंह को निकाला जाता है तो सब ठीक हो जाएगा। इस बैठक में शिवपाल यादव को भी बुलाया गया।

इससे पहले अखिलेश यादव पार्टी अध्यक्ष व पिता मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे। वह उप्र सरकार में मंत्री आजम खां के साथ सपा अध्यक्ष से मिलने गए। आजम पिता-पुत्र दोनों के करीबी बताए जाते हैं।

इससे पहले 5, कालीदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर अखिलेश ने समर्थक विधायकों व मंत्रियों की बैठक बुलाई। बताया जाता है कि अखिलेश ने बैठक में कहा कि उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव जीतकर वह नेताजी को तोहफा देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि ‘पार्टी से अलग हुआ हूं, पिता से नहीं।’

मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में अहमद हसन, शाहिद मंजूर, ब्रह्म शंकर त्रिपाठी, अरुणा कोरी, पंडित सिंह, शिवकांत, अवधेश प्रसाद, कमाल अख्तर, जियाऊद्दीन रिजवी, फरीद महफूज, इकबाल महमूद जैसे मुलायम के करीबी मंत्री भी मौजूद थे। सांसद धर्मेद्र यादव भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे।

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में 200 से ज्यादा विधायक व 25 मंत्री पहुंचे। रामगोपाल यादव भी इसमें पहुंचे।