Sunday , June 19 2022
Home / पूर्वांचल / बलिया / आॅनलाइन फीडिंग में पात्रों का नाम गायब

आॅनलाइन फीडिंग में पात्रों का नाम गायब

cm-photo-on-rashan-card-cover_1478541396आनलाइन फीडिंग में पात्र का नाम पात्र गृहस्थी से गायब होने पर बैरिया ब्लाक के ग्रामीणों में रोष है। विकास खंड कार्यालय से पात्र गृहस्थी की सूची जिला पूर्ति कार्यालय भेजने के बावजूद ऑनलाइन तैयारी की गई सूची में एक भी नाम ब्लाक से भेजी गई सूची का नहीं है। इसको  लेकर ग्रामीणों में रोष है। उन्होंने संबंधित विभाग पर पात्र गृहस्थी कार्ड बनाने में खेल किए  जाने का आरोप लगाया  है।
 
 खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत शासनादेश  के मुताबिक बैरिया ब्लाक में  पात्र गृहस्थी वाले पात्रों की सूची बनाने का जिम्मा विकास खंड को सौंपा गया था। सचिव और ग्राम प्रधान द्वारा बनाई गई  पात्र गृहस्थी की सूची को खंड विकास  अधिकारी और एडीओ पंचायत जांचोंपरांत  जिला पूर्ति अधिकारी को भेज दिया। डीएसओ कार्यालय में जब ऑन लाइन फीडिंग  हुआ तो ब्लॉक द्वारा भेजे गए सूची के मुताबिक एक  भी पात्र गृहस्थी वाले  पात्रों का नाम सूची में नहीं मिला। ऑनलाइन फिडिंग  में जबरदस्त खेल करके  मनचाहे लोगों का नाम सूची में फीड कर दिया गया है।

बानगी के  तौर पर मधुबनी  ग्राम पंचायत के प्रधान पति विजय  गोड़ ने बताया कि करीब 400  लोगों का  सूची के मुताबिक फीडिंग न करके बाहरी लोगों का नाम फीड कर     दिया गया है।  वहीं चकिया के    प्रधान पति अरुण सिंह ने भी   बताया कि चकिया ग्राम पंचायत में  भी पात्र गृहस्थी वाले कार्ड में जबरदस्त खेल किया गया है। डीएसओ कार्यालय द्वारा जारी सूची में नाम गायब है। इस बावत  एडीओ पंचायत उमेश सिंह ने  बताया कि ग्राम पंचायत सचिव द्वारा जो हमें सूची  दी गई थी सूची अग्रसारित  कर जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय में भेज दिया गया  था, जितनी भी गड़बड़ी  है, वह डीएसओ कार्यालय से हो रही है।