Monday , June 13 2022
Home / अन्तर्राष्ट्रीय / ट्रम्प का ओबामा पर बड़ा आरोप सत्ता हस्तांतरण में दाल रहे है बाधा

ट्रम्प का ओबामा पर बड़ा आरोप सत्ता हस्तांतरण में दाल रहे है बाधा

donald-trump-vs-barack-obama-2एक ऐसे समय जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति के पद से बराक ओबामा को सेवानिवृत्त होकर नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पद संभालना है, दो प्रमुख लोगों के बीच हो रहे विवाद की खबरें हैरान करने वाली है.

अमेरिका के भावी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रपति बराक ओबामा सत्ता हस्तांतरण के काम में रोड़े अटका रहे हैं. हालांकि ट्रम्प ने अपने आरोपों का विस्तार से खुलासा नहीं किया है.बता दें कि ट्रम्प 20 जनवरी को अमेरिका के नए राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालेंगे.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व ओबामा ने कहा था कि अगर वे तीसरी बार चुनाव लड़ते तो जीत जाते और ट्रम्प को सत्ता में आने का मौका ही नहीं मिलता. माना जा रहा है कि ओबामा प्रशासन ने इस महीने अचानक अमेरिकी विदेश नीति में बदलाव कर ट्रम्प के लिए मुसीबत खड़ी करने की कोशिश की है.संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में इजरायल के निंदा प्रस्ताव पर अमेरिका ने गैर हाजिर रह कर प्रस्ताव को पारित होने दिया. पहली बार अमेरिका ने अपने पुराने साथी इजरायल का अंतरराष्ट्रीय मंच पर साथ नहीं दिया.

जबकि उधर ट्रम्प ने फ्लोरिडा में पत्रकारों से कहा कि उन्होंने ओबामा से फोन पर बात की है. वे अभी हवाई की यात्रा पर हैं, उन्होंने मुझे फोन किया था. यह पूछने पर कि क्या रोड़े अटकाने के मामले पर बात हुई, ट्रम्प ने कहा, हमने सामान्य बातचीत की. बहुतअच्छी बात हुई, उन्होंने फोन किया अच्छा लगा.