सपा में दो फाड़,अख‌िलेश समर्थक ,अलग सिम्बल पर लड़ सकते है चुनाव

akhilesh-yadav-and-shivpal
यूपी के सीएम अख‌िलेश यादव अपने 167 उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे, ये जानकारी उनके करीबी सूत्रों ने दी। खबर के मुताब‌िक ये प्रत्याशी अलग-अलग स‌िंबल पर चुनाव लड़ेंगे। बता दें क‌ि बुधवार को सपा सुप्रीमो ने 325 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी ज‌िसके बाद से पार्टी में खलबली थी। गुरुवार सुबह से ही लखनऊ में मीट‌िंगों का दौर चलता रहा।
अख‌िलेश ने ट‌िकट कटने वाले व‌िधायकों से मुलाकात की इसके बाद मुलायम स‌िंह से भी म‌िले। अख‌िलेश के साथ श‌िवपाल ने भी मुलायम स‌िंह से मुलाकात की थी। चर्चा है क‌ि ये सभी 167 प्रत्याशी सपा के ख‌िलाफ चुनाव लड़ेंगे और खुद अख‌िलेश इनका चुनाव प्रचार करेंगे। कयास लगाया जा रहा है क‌ि अख‌िलेश कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

दूसरी ओर सपा सांसद बेनी प्रसाद वर्मा का कहना है क‌ि ट‌िकट को लेकर पार्टी ने सही फैसला ‌ल‌िया है। उन्होंने कहा क‌ि अख‌िलेश के असंतुष्ट होने की बात गलत है। कहा क‌ि जीतने वाले को ही ट‌िकट द‌िया जाता है। हर चुनाव में थोड़ी बहुत नाराजगी होती है। वहीं राम गोपाल यादव का कहना है क‌ि अख‌िलेश मुख्यमंत्री की भूम‌िका में होंगे। वहीं श‌िवपाल के आवास पर कई वर्तमान व‌िधायकों को रोका गया।

सुबह सीएम अख‌िलेश के आवास पर सांसद धर्मेंद्र यादव और मंत्री बलराम यादव भी पहुंचे थे वहीं अरव‌िंद स‌िंह गोप और अभ‌िषेक म‌िश्र ने भी मुलाकात की थी। इसी बीच अख‌िलेश यादव मुलायम स‌िंह यादव से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे। इस दौरान श‌िवपाल भी मौजूद रहे। मीट‌िंग खत्म होने पर अख‌िलेश और श‌िवपाल न‌िकल गए। वहीं अख‌िलेश के समर्थकों ने सपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन भी क‌िया।

इस बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव को लखनऊ तलब किया। विकास कल सीएम से मुलाकात करेंगे।