Monday , June 13 2022
Home / पूर्वांचल / अम्बेडकर नगर / कैश न मिलने पर भड़के ग्रामीण, हाईवे जाम

कैश न मिलने पर भड़के ग्रामीण, हाईवे जाम

protest_1480323921नोटबंदी के बाद कैश संकट से जूझ रहे उपभोक्ताओं का धैर्य मंगलवार को जवाब दे गया। पहितीपुर बाजार में बैंक से रुपये न निकलने पर नाराज उपभोक्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर प्रदर्शन किया। जानकारी पर पहुंची अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने उपभोक्ताओं को समझाकर जाम समाप्त कराया। इस दौरान करीब एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल रहा। हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई।
 
इस बीच जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न बैंकों में दिनभर कैश की किल्लत के कारण भुगतान का कार्य ठप रहा। नोटबंदी के बाद से ही जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित विभिन्न बैंक शाखाओं में कैश का संकट अब कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बन गया है। मंगलवार को बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक शुकुलपट्टी पहितीपुर में पहुंचे उपभोक्ताओं को रुपये नहीं मिल सके।

इससे उनका धैर्य जवाब दे गया। नाराज उपभोक्ताओं ने पहितीपुर बाजार के निकट अकबरपुर-रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। प्रदर्शन कर रहे उपभोक्ताओं ने नाराजगी जताते हुए कहा कि बीते कई दिनों से कैश की कमी चल रही है। पर्याप्त धनराशि नहीं मिल रही है। नाराज उपभोक्ताओं का कहना था कि नोटबंदी को तीन सप्ताह बीतने को हैं, लेकिन केंद्र सरकार व आरबीआई पर्याप्त नोट की उपलब्धता को लेकर गंभीर नहीं है। इससे आम लोगों के कई तरह के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं। जाम की सूचना मिलते ही अकबरपुर पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची और लोगों को समझाकर जाम समाप्त कराया। लगभग एक घंटे तक नेशनल हाईवे जाम रहा। इससे पहले सोमवार को भीटी बाजार में उपभोक्ताओं ने कैश संकट को लेकर मार्ग जाम करते हुए प्रदर्शन किया था।