Wednesday , June 15 2022
Home / फोटो गैलरी / इस रेस्तरां के अंदर आप कब्रों के आसपास बैठकर स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ ले सकते हैं

इस रेस्तरां के अंदर आप कब्रों के आसपास बैठकर स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ ले सकते हैं

सोचिए, आप रात में डिनर करते वक्त टीवी देख रहे हैं, तभी टीवी पर कोई ऐसा हॉरर सीन आ जाता है, जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसे में शायद आपका खाना खाने का मन भी नहीं करेगा। चलिए, ये तो सिर्फ आपकी कल्पना थी,

लेकिन अब जरा हकीकत के बारे में सोचिए, आप किसी ऐसे रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खा रहे हैं, जहां पर आपके आसपास coffins-table-2_2016_12_28_133637कब्रें है।

आपको ये बात मजाक ही लग रही होगी लेकिन ये सच है। गुजरात के अहमदाबाद में लाल दरवाजा के पास है ‘न्यू लकी रेस्टोरेंट’ जिसमें इसमें 12 कब्रें बनी हुई है। सबसे खास बात ये है कि लोग इस कब्र वाले रेस्टोरेंट में बैठकर न सिर्फ गपशप लगाते हैं बल्कि खाना खाते और पार्टी करते हैं।

इन 12 कब्रों के इर्द-गिर्द लोहे की छड़ लगाई गई है। इस रेस्टोरेंट के मालिक कृषणनन कुट्टी है। जिनका कहना है कि ‘जब हमने पहली बार यहां रेस्टोरेंट खोलने का फैसला लिया तो 12 कब्रों को हटाने के बजाय इसके इर्द-गिर्द कुर्सी-मेज लगाने का फैसला लिया। देखते ही देखते हमारा बिजनेस चल निकला’ यह कब्रें पुराने मुस्लिम कब्रिस्‍तान की हैं।

जिसके बारे में किसी को ज्यादा जानकारी तो नहीं है लेकिन इलाके के कुछ बुर्जुगों का मानना है कि ये कब्र किसी सूफी-संत के शिष्यों की है।

उल्लेखनीय है कि रेस्टोरेंट खुलते ही साफ-सफाई के बाद सबसे पहले इन कब्रों पर फूल और चादर चढ़ाई जाती है।

रेस्टोरेंट के साथ इन कब्रों को भी सजाया गया है। कृष्णन का कहना है कि यहां साल 2004 में विख्यात चित्रकार स्व. एमएफ हुसैन भी आए थे और उन्होंने एक चित्र बनाकर उन्हें भेंट किया था।

12 कब्रों के बीच खाना खाने का मजा लेना हो, तो इस रेस्टोरेंट में एक बार खाने का मजा जरूर ले सकते हैं, बशर्तें आपका दिल मजबूत हो।