Wednesday , June 15 2022
Home / भोजपुरी सिनेमा / भोजपुरी गाना / 19 साल की उम्र में अपने दोस्त की ओर आकर्षित हुए थे जॉर्ज, जानें और भी किस्से

19 साल की उम्र में अपने दोस्त की ओर आकर्षित हुए थे जॉर्ज, जानें और भी किस्से

ब्रिटिश के पॉपुलर पॉप सिंगर जॉर्ज माइकल का ऑक्सफोर्डशायर स्थित उनके घर में निधन हो गया। जॉर्ज 53 साल के थे। ये जानकारी जॉर्ज के पीआर ने दी। उन्होंने कहा, ‘हमें इस बात की पुष्टि करते हुए काफी दुख हो रहा है कि हमारे प्यारे बेटे, भाई और दोस्त जॉर्ज माइकल का क्रिसमस के दिन निधन हो गया।’_1482734322

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जॉर्ज को कोई बीमारी नहीं थी। क्रिसमस के दिन वो अपने घर पर ही थे। बड़ी शांति से उन्होंने शरीर छोड़ दिया। जॉर्ज के पास खूबसूरत आवाज के साथ एक आकर्षक पर्सनालिटी भी थी। लड़कियां उनके पीछे दीवानी रहती थीं। आइए जानते हैं कैसा रहा जॉर्ज की जिंदगी का सफर।

अपने गानों और एलबम की वजह से जॉर्ज बॉलीवुड के भी चहेते थे। पूरी दुनिया उनको पसंद करती थी लेक‌िन उनकी लाइफ हमेशा विवादों से घिरी रही। जॉर्ज ड्रग्स लेने के आदी थे। इस आदत की वजह से उन्हें पब्लिकली कई बार शर्मिंदा भी होना पड़ा। वो कई बार जेल भी गए। लंदन में उनकी ड्रा‌इविंग पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था। 

1987 में उन्होंने एक गाना लिखा। जिसके लिरिक्स थे, ‘I Want Your Sex’। जब यह गाना रिलीज हुआ तो अपने लिरिक्स की वजह से विवादों में घिर गया। साथ ही इस गाने का वीडियो भी काफी सेक्स अपीलिंग था। इसमें कैजुअल सेक्स को प्रमोट किया गया था। बता दें कि कैजुअल सेक्स की वजह से AIDS होने का खतरा रहता है।

बीबीसी ने इस गाने को अश्‍लीलता को बढ़ावा देने वाला गीत बताते हुए प्रतिबंध लगा दिया था। अमेरिका में कुछ रेडियो स्टेशन इसे 9 बजे के बाद प्रसारित करते थे। जॉर्ज माइकल गे थे। उन्होंने कई मर्दों के साथ संबंध होने का भी खुलासा किया है। जॉर्ज ने 19 साल की उम्र में अपनी बहन से पहली बार बताया था कि वो अपने एक दोस्त की ओर आकर्षित हो रहे हैं।