Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / आज़मगढ़ / चिह्नित होंगे अपराधी, ख्‍ांगाले रिकार्ड

चिह्नित होंगे अपराधी, ख्‍ांगाले रिकार्ड

चुनाव आयोग ने भले  ही अभी तिथि की घोषणा नहीं की है, लेकिन प्रशासनिक अमला पूरी तरह से चुनाव  की तैयारियों में जुट गया है। पुलिस अधिकारियों ने ऐसे लोगों को चिह्नित किया है जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे 83 अपराधियों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। जबकि इनके 22 सरगना पहले ही जेल में हैं।default

बता दें विधानसभा चुनाव को सकुलशल संपन्न कराने के लिए पुलिस पहले से चिह्नित अपराधियों के रिकार्ड खंगाल रही है। अबतक अलग-अलग गैंगों के 83 सदस्यों की पहचान की गई है जिन्हें पाबंद करने की तैयारी चल रही है।  

    सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र के पेशेवर बदमाशों और उनके गुर्गों की सूची तैयार की है ताकि चुनाव से पहले उन्हें पाबंद किया जा सके। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक जिले के 22 प्रमुख बदमाश और इनके 83 सदस्यों की अब तक पहचान की जा सकती है। पुलिस के अनुसार गिरोह के सभी प्रमुख 22 बदमाश किसी न किसी आपराधिक मामले में जेल में निरुद्ध हैं। सीओ सदर सच्चिदानंद ने बताया कि गैंग बनाकर अपराध करने वाले 22 बदमाशों और इनके 83 गुर्गों को गैंगस्टर एक्ट के तहत पाबंद किया गया है।

इन गिरोहों के सदस्यों की पुलिस तलाश कर रही है। एसपी सिटी शकील अहमद खां ने बताया कि चिह्नित किए गए 105 अपराधियों को गैंगस्टर में पाबंद कर दिया गया है। जांच पूरी होने के बाद इनकी संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की जाएगी।