Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / अम्बेडकर नगर / गलन से लोग परेशान, कांपते हुए स्कूल पहुंचे बच्चे

गलन से लोग परेशान, कांपते हुए स्कूल पहुंचे बच्चे

गलन व हाड़ कंपकंपाती ठंड से मंगलवार को पूरे दिन लोग जूझते रहे। दोपहर में कुछ देर के लिए राहत रही, लेकिन देर शाम फिर कड़ाके की ठंड और गलन से लोग परेशान हुए। मौसम को देखते हुए निर्सरी स्कूलों में छुट्टी न करने को लेकर अभिभावकों में आक्रोश दिखा।
friday-morning-at-10-am-to-show-some-kind-of-view-severe-cold-in-the-middle-of-the-fog-lights-are-burning-vehicle_1482518815-1 
कहा गया कि आस-पास के कई जनपदों में छुट्टी कर दी गई है लेकिन यहा बच्चे कंपकंपाते हुए स्कूल जाने को मजबूर हैं। मौसम के असर का ही नतीजा है कि मंगलवार को शहरी क्षेत्र की बाजारों में भी सन्नाटा नजर आया। इस कारण शाम को भी काफी दुकानें जल्दी बंद कर दी गईं। लोग अलाव जलाकर ठंड से बचने का प्रयास करते रहे।

मंगलवार की सुबह कोहरा छाया रहा। मंगलवार को कोहरा तो नहीं पर गलन बहुत थी। सर्द हवाएं चल रहीं थीं। नतीजा यह कि सुबह से ही गलन व कंपकंपी का दौर शुरू हो गया। इससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। सबसे ज्यादा मुश्किल बच्चों को हुई। उन्हें ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ रहा है।

परिषदीय स्कूलों में पढ़ रहे बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंच रहे हैं। इसके बाद भी विभागीय व प्रशासनिक अधिकारियों ने अवकाश करने की जरूरत नहीं समझी। निर्सरी के बच्चों के अभिभावकों ने जनप्रतिनिधियों व अन्य को फोन कर अवकाश कराने की मांग भी की। यह हवाला भी दिया गया कि इर्दगिर्द के कई जिलों में अवकाश घोषित है।