Tuesday , June 14 2022
Home / प्रादेशिक / उत्तर प्रदेश / अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतरे, दो की मौत; पचास घायल

अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतरे, दो की मौत; पचास घायल

अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन के 14 डिब्बे आज सुबह करीब साढ़े 5 बजे पटरी से उत28_12_2016-train_acciर गए। बताया जा रहा है कि यह हादसा कानपुर देहात के रूरा क्षेत्र में हुआ है। इसमें करीब 50 से ज्यादा लोगों के घायल व दो लोगों के मरने की सूचना है। यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रूठ ठप हो गया है। घायलों को हॉस्पिटल्स में भेजा जा रहा है। यूपी के डीजीपी के मुताबिक़ आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह हादसा हाल ही में कानपुर में हुए इंदौर- पटना ट्रेन हादसे की तरह नहीं है। फिलहाल अभी तक के मौत की सूचना नहीं है। रेस्क्यू टीम मौके पर मौजद है। राहत एवं बचाव का काम जारी है।

यह हादसा कानपुर से करीब 70 किमी दूर रूला इलाके में हुआ। हादसे की वजह से दिल्ली- हावड़ा रूट बंद हो गया है। कानपुर देहात के एसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब तक 23 लोगों को नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बाकी कई लोगों को मामूली चोट आई हैं। वहीं रेलवे के मुताबिक, कुल 15 डिब्बे पटरी से उतरे, जिसमें 13 स्लीपर क्लास के हैं। रेलवे प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि सभी लोग सुरक्षित हैं।

हादसे के बाद से दिल्ली हावड़ा रेल रूट बाधित हो गई है। मौके पर राहत-बचाव टीम को रवाना कर दिया गया है। छह बजे के आसपास कानपुर सेंट्रल से डॉक्टरों को दुर्घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। दिल्ली हावडा ट्रैक बाधित होने से दो दर्जन से अधिक ट्रेने यहां वहां खडी रह गई।