Sunday , June 19 2022
Home / Breaking News / कानपुर: पटरी से उतरे सियालदाह-अजमेर एक्सप्रेस के 13 डिब्बे, 2 मौते 13 घायल

कानपुर: पटरी से उतरे सियालदाह-अजमेर एक्सप्रेस के 13 डिब्बे, 2 मौते 13 घायल

28_12_2016-image3

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुधवार सुबह सियालदाह-अजमेर एक्सप्रेस पटरी से उतर गई. बताया जा रहा है कि इस ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे ये हादसा हुआ.

बताया जा रहा है कि यह हादसा कानपुर देहात के रूरा क्षेत्र में हुआ है। इसमें करीब 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है।
यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रूठ ठप हो गया है। घायलों को हॉस्पिटल्स में भेजा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 13 लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया है। यूपी के डीजीपी के मुताबिक़ आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह हादसा हाल ही में कानपुर में हुए ट्रेन हादसे की तरह नहीं है। फिलहाल अभी तक के मौत की सूचना नहीं है। रेस्क्यू टीम मौके पर मौजद है। राहत एवं बचाव का काम जारी है।

वहीं रेलमंत्री सुरेश प्रभु हादसे की पल पल की खबर ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज के लिए व्यवस्था की जा रही है, घायलों को मुआवजा दिया जाएगा।

हेल्प लाइन नंबर जारी

image21

पिछले महीने भी हुआ था हादसा, पटरी से उतर गए थे 14 डिब्बे
गौरतलब है कि पिछले महीने 11 नवंबर को कानपुर से से करीब 60 किलोमीटर दूर पुखरायां स्टेशन के पास पटना के राजेंद्रनगर और इंदौर के बीच चलने वाली 19321 एक्सप्रेस के 14 डिब्बे देर रात पटरी से उतर गए थे।
ट्रेन इंदौर से राजेंद्रनगर जा रही थी। इस हादसे में करीब 135 लोगों की जान चली गई थी। जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। ट्रेन के सारे एसी डिब्बे और एस-1 से एस-6 तक सभी डिब्बे पटरी से उतर गई है