Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / गाजीपुर / दो सौ शैय्या के जिला अस्पताल का लोकार्पण

दो सौ शैय्या के जिला अस्पताल का लोकार्पण

गोराबाजार क्षेत्र में 62 करोड़ की लागत से बने 200 शैय्या के नवनिर्मित जिला अस्पताल का लोकार्पण एवं विकास भवन परिसर के पास बनने वाले आडिटोरियम का शिलान्यास सोमवार को प्रदेश के धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री विजय मिश्र ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनपद की उपेक्षा लगातार की जाती रही है, लेकिन वर्ष 2012 में प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृृत्व में सपा की सरकार बनने के बाद से निरंतर जिले को जिस प्रकार विकास के पथ पर लाया गया है उसे बताने की आवश्यकता नहीं है।gorabajar-cmo-office-complex-located-in-the-newly-built-hospital-charity-minister-vijay-mishra-releasing_1482776253 
 
मंत्री विजय मिश्र ने कहा कि वह वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव के दौरान प्रत्याशी के रूप में आप सब के बीच आए थे, तो उन्होंने देखा कि जिला चिकित्सालय में सिर्फ मरीजों को वाराणसी रेफर करने का काम किया जाता था। इस बाबत जानकारी लेने पर उन्हें बताया गया कि संसाधनों की कमी के कारण ऐसा होता है। इस बाबत जब उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से चर्चा की, तो उन्होंने तत्काल गाजीपुर जनपद को 200 बेड के अस्पताल की स्वीकृृति प्रदान की। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास की दिशा में हमेशा ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृृत्व में चल रही सरकार ने सकारात्मक रुचि दिखाई है।

हाल ही में समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास कर गाजीपुर जनपद को लखनऊ एवं दिल्ली से सीधे जोड़ने का कार्य कर व्यापार के साथ ही किसानों को लाभ पंहुचाने का ऐतिहासिक कार्य भी किया गया है। अंत में कहा कि गाजीपुर के साथ ही आस-पास के भी जिलों के लोग यहां आकर अपने परिजनों का शीघ्र उपचार करा सकेंगे। इस अस्पताल के निर्माण से बीएचयू जैसे संस्थानों पर मरीजों का दबाव कम हो जायेगा।

इस मौके पर सीडीओ अरविंद कुमार पांडेय, सीएमओ डा. जनार्दनमणि त्रिपाठी, सीएमएस डा. एसएन प्रसाद, प्रोजेक्ट मैनेजर संजय वर्मा, कमलेश सिंह, गौरीशंकर सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष रामधारी यादव, नगर अध्यक्ष दिनेश यादव, वरिष्ठ अधिवक्ता रणजीत सिंह, लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष दिनेश यादव, तहसीन अमहद,

पूर्व प्रमुख धर्मदेव यादव, पूर्व प्रमुख लालचंद्र यादव, फेंकन मास्टर, वीरेंद्र यादव प्रधान, अहमर जमाल, सरदार दर्शन सिंह, जवाहर लाल वर्मा, अशोक यादव प्रधान, सिपाही बिंद, राजन बिंद, बालकरन बिंद, शिवमूरत, आनंद तिवारी, मनोज यादव, हरिवंश यादव, संतोष यादव, मनहर श्रीवास्तव, संजीव सिंह बंटी, जोगी यादव, पप्पू राईनी, अजीत पांडेय, बिकानू, राजेश यादव एवं असलम खान आदि थे। अध्यक्षता एसडीएम सदर विजयशंकर तिवारी एवं संचालन संतोष यादव एवं कमलेश वर्मा ने किया।