Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / बलिया : एक भी पेट्रोल पम्प पर स्वेप मशीन नही, जनता परेशान

बलिया : एक भी पेट्रोल पम्प पर स्वेप मशीन नही, जनता परेशान

img_20161226_173018

नोटबन्दी को पूरे 48 दिन होने जा रहा है, लेकिन पीएम के कैशलेश अभियान को भारत सरकार का पेट्रोलियम मंत्रालय ठेंगा दिखा रहा है । ऐसा लग रहा है की जिले के पेट्रोल मालिक प्रधान मंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट कैस्लेश के खिलाफ लामबंद हो गए है ।

इस सम्बन्ध में इंडियन आयल के सेल्स मैनेजर सत्यम सक्सेना का कहना है की बैको में स्वेप मशीन के लोए आवेदन किया गया है । बैक कर्मी व्यस्त है अब उन्ही को लगवाना है, विभाग कुछ नही कर सकता ।  सरकार  ने डिजिटल लेन देन पर .75% की छूट की प्रोत्साहन राशि दे रही है ताकि लोग पेट्रोल-डीजल प्लास्टिक मनी या डिजिटल माध्यम से भुगतान करे लेकिन देश का बलिया जिला पेट्रोलियम मन्त्रालय के अधिकारियो की लापरवाही के चलते अभी तक पेट्रोल पम्पो पर स्वेप मशीन भी नही लग पाए । पेट्रोल पम्प पर सबसे ज्यादा रूपये का देन-लेन होता है स्वेप मशीन नही होने से लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । साईं सर्विस स्टेशन कुँवर सिंह चौराहा जिले के किसी भी पेट्रोल पम्प पर स्वेप मशीन नही लगा है । अब अप्लाई हुआ है जो जल्द लग जाएगा ।

सूत्रो का कहना है की पेट्रोल पम्प पर नगदी लेकर पुराने 1000 -500 के नोट कमीशन पर बदले जा रहे है जिसका एक  हिस्सा पेट्रोलियम विभाग का अधिकारी ले रहे है । नोट बन्दी से पहले जिस पेट्रोल पम्प पर स्वेप मशीन लगे थे उसे भी पेट्रोल पम्प मालिक हटा दिए है । जब भारत सरकार का पेट्रोलियम मंत्रालय पीएम के आदेश को मूर्त रूप नही दे रहे है तो विपक्ष का आरोप को बल मिलता है की जनता परेशान हो रही है मोदी जी कमीडियन भाषण दे रहे है ।