Tuesday , June 14 2022
Home / खेल / रोनाल्डो से बेहतर हैं मेसी, नहीं दे सकता कोई टक्‍कर : गुआर्डियोला

रोनाल्डो से बेहतर हैं मेसी, नहीं दे सकता कोई टक्‍कर : गुआर्डियोला

इंग्लिश प्रीमियर क्लब मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गुआर्डियोला ने मौजूदा फुटबाल जगत के सबसे विवादित मुद्दे पर बयान दे दिया है। गुआर्डियोला ने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लिए खेलने वाले अर्जेटीना के करिश्माई स्ट्राइकर लियोनेल मेसी को एक अन्य स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के लिए खेलने वाले पुर्तगाल के धुरंधर स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो से बेहतर बताया है।ronaldo-vs-messi

गौरतलब है कि रोनाल्डो ने इस वर्ष सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाड़ी के अवार्ड बैलन डी ओर पर चौथी बार कब्जा जमाया हालांकि मेसी पांच बार इस अवार्ड को जीतकर अभी भी उनसे आगे हैं।

रोनाल्डो का इस वर्ष प्रदर्शन शानदार रहा और वह चैम्पियंस लीग और यूरोपीय चैम्पियनशिप खिताब जीतने में सफल रहे। हालांकि गुआर्डियोला का मानना है कि रोनाल्डो को अभी मेसी से आगे निकलने में समय लगेगा।

 गुआर्डियोला ने यहां मैनचेस्टर सिटी और हल सिटी के बीच होने वाले ईपीएल मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेसी सर्वश्रेष्ठ हैं, निश्चित तौर पर वह सर्वश्रेष्ठ हैं।”

गुआर्डियोला ने कहा, “वह जानते हैं कि फुटबाल कैसे खेली जाती है, गोल कैसे किए जाते हैं और दूसरे खिलाड़ियों को कैसे मौके दिए जाते हैं। वह हमेशा सही जगह पर होते हैं। सभी खिलाड़ियों का सम्मान करते हुए, खासकर रोनाल्डो का-उन्हें अवार्ड के लिए शुभकामनाएं, मैं कहना चाहूंगा कि मेसी का स्तर सबसे अलग है।”