Sunday , June 19 2022
Home / अन्तर्राष्ट्रीय / इस गेंदबाज ने की स्टंपतोड़ गेंदबाजी,15 मिनट रुका रहा मैच

इस गेंदबाज ने की स्टंपतोड़ गेंदबाजी,15 मिनट रुका रहा मैच

 इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में टी-20 बिग बैश लीग का आयोजन हो रहा है। इस लीग में हर दिन कोई न कोई नए रंग दिखाई पड़ रहे हैं। पहले आंद्रे रसेल ने काले बल्ले से बल्लेबाजी कर सुर्खियां बटोरी तो अब गेंदबाज अपने तेज गेंदबाजी के तूफान से सुर्खियां बटोर रहे हैं। शुक्रवार को सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हरिकेन्स टीमों के बीच मैच खेले गए मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसके कारण 15 मिनट तक मैच को रोकना पड़ा।cricket_1475475862

होबॉर्ट हरिकेन के तेज गेंदबाज शॉन टैट ने सिडनी सिक्सर्स के बल्लेबाजी के दौरान 15वें ओवर में एक गेंद 148 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी। बल्लेबाज सैम बिलिंग्स के सामने यॉर्कर के रूप में पहुंची यह गेंद इतनी खतरनाक थी कि मिडिल स्टंप में लगते ही वह टूट गया। साथ ही उसमें लगा माइक्रोफोन और कैमरा टूटकर मैदान में बिखर गया। इस वजह से मैच को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ गया। जब तक उस स्टम्प की जगह नया कैमरे वाला स्टम्प लगा, तब तक मैच रूका रहा। इस दौरान प्लेयर्स और अंपायर उस टूटे हुए स्टम्प को देखते रहे।

हालांकि, इस मैच में शॉन टैट की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और उन्होंने अपने पहले ही ओवर में 20 रन पड़े। लेकिन, टैट ने मैच में वापसी करते हुए शानदार बॉलिंग किया। सिडनी सिक्सर्स की पारी का 15वां ओवर करने आए शॉन टैट नेतीन विकेट झटक कर अपनी टीम का पलड़ा भारी कर दिया। इस ओवर में शॉन टैट ने 145 किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक रफ्तार की गेंदें फेंकी। टैट ने मैच में 3.2 ओवर की गेंदबाजी में 32 रन देकर तीन  हासिल किए। होबार्ट हरिकेन्स ने पहले बैटिंग करते हुए मैच में निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए। जिसके जवाब में सिडनी सिक्सर्स 17 ओवर में 140 रन ही बना सकी। इस तरह होबार्ट हरिकेन्स ने मैच 60 रन से अपने नाम कर लिया।